×

अमित शाह ने कहा- कांग्रेस का जिग्नेश को समर्थन देने का फैसला पूर्व नियोजित

aman
By aman
Published on: 11 Dec 2017 3:11 AM GMT
अमित शाह ने कहा- कांग्रेस का जिग्नेश को समर्थन देने का फैसला पूर्व नियोजित
X
बीजेपी की रणनीति पर मंथन करने चार जुलाई को वाराणसी पहुंचेंगे अमित शाह

गांधीनगर: कांग्रेस पर जाति और तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, कि दलित नेता जिग्नेश मेवानी को समर्थन देने का कांग्रेस का फैसला पूर्व नियोजित है।

उनका आरोप है कि कांग्रेस 'मेवानी के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के साथ संबंधों से जरूर अवगत होगी, जोकि राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल रहा है। यही कारण है कि कांग्रेस ने मेवानी को अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने नहीं दिया, लेकिन उन्हें बाहर से समर्थन दिया है।'

अमित शाह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'राहुल गांधी जिग्नेश मेवानी से मिलते हैं और उसके लिए एक सीट छोड़ते हैं और कांग्रेस बनासकांठा जिले की वडगांव विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारती है। मेरा मानना है कि इससे बेहतर वोट वैंक की राजनीति का कोई और उदाहरण नहीं हो सकता है।' उन्होंने कहा, कि बीजेपी 'सिर्फ विकास के मुद्दे पर' चुनाव लड़ रही है।

शाह ने आगे कहा, 'बीजेपी के 1995 में गुजरात में सत्ता में आने के बाद से चाहे व्यावसायिक सुगमता का सवाल हो या फिर उच्च विकास, उच्च प्रति व्यक्ति आय, कृषि विकास, या बुनियादी ढांचागत विकास, हर क्षेत्र में राज्य ने एक नया मुकाम पाया है।' उन्होंने कहा, 'मैं गुजरात की जनता से गुजारिश करता हूं कि वे वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति को खारिज कर दें।'

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story