मसूद अज़हर को बचाने वाले चीन के खिलाफ गुस्सा,लोग बोले- #BoycottChineseProducts

पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अज़हर को लेकर एक बार फिर चीन ने अपना दोगला चेहरा दिखाया है।चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने संबंधी प्रस्ताव पर बुधवार को तकनीकी रोक लगा दी।

मसूद अज़हर को बचाने वाले चीन के खिलाफ गुस्सा,लोग बोले- BoycottChina

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अज़हर को लेकर एक बार फिर चीन ने अपना दोगला चेहरा दिखाया है।चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने संबंधी प्रस्ताव पर बुधवार को तकनीकी रोक लगा दी।

ऐसा चौथी बार हुआ है जब चीन मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने में रोड़ा बन गया है। चीन ने ग्लोबल आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर वीटो लगा दिया। जिसके बाद ये प्रस्ताव रद्द हो गया है। चीन के इस कदम से भारत के लोगों में आक्रोश है।लोगों का कहना है कि चीन से भारत में जितना भी सामान आ रहा है उसे खरीदना बंद कर देना चाहिए। क्योंकि चीन आतंकियों को संरक्षण दे रहा है।

चीन के इस फैसले के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने ट्वीट करते हुए चीन पर निशाना साधा है। रामदेव ट्वीट किया, ‘#मसूदअजहर समर्थक #China सहित जो भी देश और देश के अंदर लोग हैं, उनका हमें राजनैतिक, सामाजिक, आर्थिक तौर पर बहिष्कार करना चाहिए, चीन तो विशुद्ध रूप से व्यवसायिक भाषा ही समझता है। आर्थिक बहिष्कार युद्ध से भी ज्यादा ताकतवर है। #BoycottChina #BoycottChineseProducts #बायकाटमसूदअजहरगैंग।’