×

जेल से बाहर निकलते ही सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर बोला हमला, कार्यकर्ताओं से की ये अपील

CM Arvind Kejriwal: तिहाड़ जेल से बाहर निकलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। साथ ही अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से लड़ाई जारी रखने की अपील भी की।

Aniket Gupta
Published on: 10 May 2024 3:14 PM GMT
जेल से बाहर निकलते ही सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर बोला हमला, कार्यकर्ताओं से की ये अपील
X

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में 50 दिन तक तिहाड़ जेल में बंद रहने के बाद आज यानी शुक्रवार देर शाम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत पर बाहर आए। अंतरिम जमानत के फैसले के बाद से ही आप कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा गया। साथ ही आप कार्यालय के बाहर जश्न जैसा माहौल देखने को मिला। देर शाम जेल से बाहर निकलते ही सीएम केजरीवाल ने गाड़ी में बैठकर वहां मौजूद लोगों का अभिवादन किया और सीधे घर के लिए निकल गए। मुख्यमंत्री केजरीवाल का स्वागत करने के लिए तिहाड़ जेल के बाहर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ तमाम आम आदमी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

सुप्रीम कोर्ट के जजों का शुक्रिया: केजरीवाल

जेल से निकलने के बाद उन्होंने पार्टी कार्यकर्तोओं से अपील करते हुए कहा कि मैं आप सब लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मेरे लिए देश के कोने कोने से लोगों ने अपना आशीर्वाद और दुआएं भेजीं, इसके लिए शुक्रिया। साथ ही उन्होंने आगे कहा, मैं सुप्रीम कोर्ट के जजों का भी शुक्रिया करना चाहता हूं, जिनकी वजह से आपके बीच खड़ा हूं।

140 करोड़ लोगों का साथ चाहिए: केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं से निवेदन करते हुए कहा कि मैं तन, मन, धन से देश को तानाशाही से बचाने के लिए लड़ रहा हूं। लेकिन यह लड़ाई मेरे अकले की नहीं है। इस लड़ाई में देश के 140 करोड़ लोगों का साथ चाहिए। इसके बाद उन्होंने आप कार्यकर्ताओं व नेताओं से कहा कि कल सुबह 11 बजे सभी लोग कनाट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचे। वहां हम लोग तानाशाही के खिलाफ अपनी इस लड़ाई को जारी रखने के लिए हनुमान जी का आशीर्वाद लेंगे। बता दें, कल दोपहर 1 बजे आप कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित किया जाएगा।

9वें समन के बाद ईडी ने किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के केस में ईडी ने बीते 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले ईडी ने केजरीवाल को आठ समन भेजे थे। उसके बावजूद भी केजरीवाल उसने समक्ष हाजिर नहीं हुए थे। ईडी के नौवें समन और मनी लॉन्ड्रिंग कानून के प्रावधानों को केजरीवाल ने कोर्ट में चुनौती दी थी। सुनवाई के दौरान उन्होंने ईडी के समक्ष पेश होने पर सहमति जताते हुए गिरफ्तारी न होने का भरोसा दिलाए जाने की मांग की थी, लेकिन उन्हें कोर्ट से राहत नहीं मिली थी। उसके बाद ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था।

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story