×

एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बीजेपी के जश्न को दानिश कनेरिया ने किया दोगुना, पूर्व पाक क्रिकेटर ने पूछा- पनौती कौन?

Assembly Election Results 2023: हिंदी पट्टी के तीन राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के रुझान दिखा रहे हैं कि यहां बीजेपी सरकार बनने वाली है।

aman
Report aman
Published on: 3 Dec 2023 7:50 AM GMT (Updated on: 3 Dec 2023 8:03 AM GMT)
Assembly Election Results 2023
X

दानिश कनेरिया (Social Media)

Assembly Election Results 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), राजस्थान (Rajasthan), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और तेलंगाना (Telangana) में वोटों की गिनती जारी है। हिंदी भाषी तीनों राज्यों में बीजेपी बहुमत की तरफ बढ़ रही है। भाजपा खेमे में जश्न के माहौल को पाकिस्तान के एक शख्स ने और हसीन बना दिया है। उसका नाम है दानिश कनेरिया। जी हां, पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर पूछा- पनौती कौन?

दानिश कनेरिया ने अपने इस ट्वीट के माध्यम से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा। दरअसल, राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए 'पनौती' का इस्तेमाल किया था।

दानिश कनेरिया का कांग्रेस पर तंज

गौरतलब है कि, 30 नवंबर को ही इन चारों राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ वो तीन राज्य हैं, जहां भाजपा सरकार बनाते हुए दिख रही है। शुरुआती रुझानों में तीनों ही राज्यों में बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार करता नजर आ रहा है। बीजेपी की इस जीत से पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया काफी खुश नजर आए। उन्होंने बीजेपी के परफॉर्मेंस के मद्देनजर कांग्रेस पर तंज कसा।

कांग्रेस-राहुल के लिए हंसता हुआ इमोजी !

ध्यान देने वाली बात ये है कि, पूर्व पाक क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने अपने पोस्ट में कहीं कांग्रेस या राहुल गांधी का नाम नहीं लिया है, लेकिन उनका इशारा किसकी तरफ है ये छुपा भी नहीं है। कनेरिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर पूछा, 'पनौती कौन?' कनेरिया ने अपने इस ट्वीट के साथ हंसते हुए इमोजी भी शेयर की है।

पनौती ट्वीट की टाइमिंग बहुत कुछ कह रही

दानिश कनेरिया द्वारा 'पनौती' शब्द का इस्तेमाल ऐसे वक़्त हुआ है जब मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है। संभावना थी कि, कम से कम छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बन जाए, लेकिन रुझानों ने कुछ और तस्वीर पेश की है। माना जा रहा है कि, ऐसे में दानिश ने जानबूझकर कांग्रेस पर तंज कसते हुए पनौती वाला सवाल पूछा है। आपको बता दें, दानिश खुलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करते रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story