×

Assembly Elections 2023: विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही आने लगे नेताओं के बयान, जानें किसने क्या कहा

Assembly Elections 2023: तारीखों के ऐलान पर नेताओं की प्रतिक्रिया भी आने लगी है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पांचों चुनावी राज्यों में भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Oct 2023 8:22 AM GMT (Updated on: 9 Oct 2023 8:23 AM GMT)
Assembly Elections 2023
X

Assembly Elections 2023 (Photo: Social Media)

Assembly Elections 2023: केंद्रीय चुनाव आयोग ने सोमवार को आखिरकार पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। इसी के साथ मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव की तारीखों के ऐलान पर नेताओं की प्रतिक्रिया भी आने लगी है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पांचों चुनावी राज्यों में भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा किया है।

उन्होंने एक्स पर लिखा, चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनावों की घोषणा का स्वागत करता हूं। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से सभी राज्यों में सरकार बनाएगी और आगामी 5 वर्षों के लिए जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कटिबद्ध भाव से काम करेगी।


वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 5 राज्यों के चुनावों की घोषणा के साथ भाजपा और उसके साथियों की विदाई का भी उद्घोष हो गया है। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में कांग्रेस पार्टी मज़बूती के साथ जनता के पास जाएगी। जन-कल्याण, सामाजिक न्याय और प्रगतिशील विकास ही कांग्रेस पार्टी की गारन्टी है।


राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने की अपील

चुनाव आयोग द्वारा तारीखों का ऐलान किए जाने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों से अपील की है। उन्होंने अब तक किए गए कार्यों का हवाला देते हुए जनता से कांग्रेस को फिर से मौका देने की अपील की है।


छत्तीसगढ़ सीएम बोले फिर से कांग्रेस सरकार

कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनाव आयोग के ऐलान पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा, हैं तैयार हम! शुरू हो चुका है युद्ध, माटी के अभिमान का, नहीं रूकेगा अब ये रथ छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान का, नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने के संकल्प के साथ हर एक छत्तीसगढ़िया तैयार है, एक बार फिर भरोसे के हाथ जुड़ेंगे। भरोसा बरकरार, फिर से कांग्रेस सरकार।


एमपी बीजेपी बोली, फिर इस बार भाजपा सरकार

मध्य प्रदेश बीजेपी ने तारीखों के ऐलान के बाद एक्स पर कहा, 17 नवंबर को मतदान, 3 दिसंबर को परिणाम। मध्य प्रदेश में फिर इस बार भाजपा सरकार।


बीआरएस ने किया तारीखों के ऐलान का स्वागत

तेलंगाना की सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति ने विधानसभा चुनाव के ऐलान का स्वागत किया है। पार्टी ने एक्स पर लोगों से बीआरएस के चुनाव निशान कार पर वोट डालने की अपील की।

इन तारीखों पर होगा मतदान

छत्तीसगढ़: 7 नवंबर और 17 नवंबर (2 चरण)

तेलंगाना: 30 नवंबर

मिजोरम: 7 नवंबर

राजस्थान: 23 नवंबर

मध्यप्रदेश: 17 नवंबर

पांचों राज्यों के नतीजे 3 दिसंबर को एकसाथ आएंगे।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story