×

Bank Alert News: इस बैंक के ग्राहकों को लगा जोर का झटका, कहीं यहां आपका भी खाता तो नहीं

Bank Alert News: बैंक ऑफ बड़ौदा और इंडियन ओवरसीज बैंक की दरों में हुई बढ़ोत्तरी का सीधा असर ग्राहकों पर पड़ेगा। क्योंकि इन दरों के बढ़ने से ग्राहकों के कर्ज महंगे हो जाएंगे।

Vidushi Mishra
Published on: 11 Sep 2022 12:17 PM GMT
bank customer
X

बैंक ग्राहक (फोटो- सोशल मीडिया)

Bank Alert News: एक बार फिर से देश के दो बड़े सरकारी बैंकों ने बैंक ग्राहकों को जोर का झटका दिया है। जीं हां अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा (BOI) और इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। असल में इन दोनों बैंकों ने अपनी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में बढ़ोत्तरी की है। इन दोनों ही बैंकों ने अपनी एमसीएलआर (MCLR) दरों में 0.10 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है।

बैंक ऑफ बड़ौदा और इंडियन ओवरसीज बैंक की दरों में हुई बढ़ोत्तरी का सीधा असर ग्राहकों पर पड़ेगा। क्योंकि इन दरों के बढ़ने से ग्राहकों के कर्ज महंगे हो जाएंगे। वो इसलिए कि MCLR दर में बढ़ोत्तरी का सीधा असर कार, पर्सनल और होम लोन पर पड़ेगा। वहीं रिजर्व बैंक (RBI) लगातार रेपो रेट (Repo Rate) में तेजी से बढ़ोत्तरी कर रहा है।

इस दिन से लागू होंगी नई दरें

इंडियन ओवरसीज बैंक की बात करें तो ये बैंक नई ब्याज दरें 10 सितंबर से लागू हो गई हैं। ऐसे में इंडियन ओवरसीज बैंक की वेबसाइट के अनुसार, ओवरनाइट के लिए MCLR 7.05 प्रतिशत होगा। एक महीने के लिए MCLR को 7.15 प्रतिशत रखा गया है। तीन और छह महीने के लिए MCLR 7.70 प्रतिशत रखा गया है। वहीं 12 महीने के कर्ज पर MCLR को 7.65 प्रतिशत से बढ़ोत्तरी करके बैंक ने 7.75 प्रतिशत कर दिया गया है।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने इतनी की बढ़ोत्तरी

वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा की बात करें तो इस बैंक ने एक साल के MCLR रेट को 7.70 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.80 प्रतिशत कर दिया है। इस बैंक ने ये जानकारी रेगुलेटरी फाइलिंग के दौरान दी है। बैंक ने छह महीने के लोन के लिए MCLR को पहले से बढ़ाकर 7.65 प्रतिशत कर दिया गया है। जबकि तीन महीने के लिए 7.50 प्रतिशत कर दिया है। बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से जानकारी देते हुए कहा कि नई दरें 12 सितंबर 2022 से लागू होंगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story