×

Sandeshkhali Violence: बंगाल बीजेपी प्रमुख ICU में एडमिट, संदेशखाली घटना की जांच के लिए केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों की टीम गठित

Sandeshkhali Violence: बुधवार को भी भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच भीषण झड़प हुई, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार घायल हो गए।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Feb 2024 3:11 AM GMT
sukant majumdar admitted in ICU
X

sukant majumdar admitted in ICU   (photo: social media)

Sandeshkhali Violence: पश्चिम बंगाल की राजनीति में इन दिनों संदेशखाली की घटना को लेकर बवाल मचा हुआ है। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी और लेफ्ट पार्टियों ममता सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे हुए हैं। भाजपा नेताओं को यौन उत्पीड़न की शिकार हुई दलित महिलाओं से मिलने से रोकने के लिए इलाके में धारा 144 लगा दिया गया है। बुधवार को भी भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच भीषण झड़प हुई, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार घायल हो गए।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संदेशखाली घटना की जांच के लिए छह पार्टी नेताओं की एक उच्च स्तरीय समिति गठित की है। समिति के सदस्य घटनास्थल पर जाकर स्थिति का जायजा लेंगे और रिपोर्ट बीजेपी अध्यक्ष को सौपेंगे। समिति की अगुवाई केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी करेंगी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक, लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल, राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार, संगीता यादव और यूपी के पूर्व डीजीपी एवं सांसद बृजलाल सदस्य की भूमिका में होंगे।


बीजेपी अध्यक्ष ICU में एडमिट

बुधवार को रेप पीड़िताओं से मिलने संदेशखाली जा रहे बलूरघाट से लोकसभा सांसद और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को पुलिस ने रोक दिया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई, जिसमें मजूमदार गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें पहले बशीरहाट के एक अस्पताल में एडमिट कराया गया, शाम में उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल के ICU में एडमिट कराया गया। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने अस्पताल पहुंचकर बंगाल भाजपा प्रमुख से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।

बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि सुकांत मजूमदार का इलाज चल रहा है, उनकी हालत ठीक नहीं है। उन्होंने बंगाल पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मजूमदार का शारीरिक एवं मानसिक रूप से अपमान किया गया है। उनके साथ धक्का-मुक्की की गई। ममता बनर्जी ने पुलिस के जरिए उनकी जान लेने की कोशिश की। सुकांत ऑक्सीजन सर्पोट पर हैं। उनकी इस हालत के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जिम्मेदार हैं।

क्या है पूरा मामला ?

संदेशखाली पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में पड़ता है। पहली बार ये इलाका सुर्खियों में तब आया जब बीते माह राशन वितरण घोटाले में लोकल दबंग टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर रेड डालने पहुंची ईडी की टीम पर उसके समर्थकों ने जानलेवा हमला कर दिया था। अब यह क्षेत्र स्थानीय दलित महिलाओं के पिछले काफी दिनों से चल रहे विरोध-प्रदर्शनों को लेकर चर्चाओं में है। महिलाओं ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों पर उनकी जमीन कब्जाने और उनका यौन उत्पीड़न करने के गंभीर आरोप लगाए हैं।

इलाके में हिंसा भड़कने के बाद कलकत्ता हाईकोर्ट को इसका स्वतः संज्ञान लेना पड़ा। कोर्ट ने मामले पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 20 फरवरी को होगी। बता दें कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख ईडी की टीम पर हुए हमले के बाद से फरार चल रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story