×

IGI Airport: मॉस्को से दिल्ली आई फ्लाइट में बम की सूचना, विमान की हो रही जांच, सभी यात्री सुरक्षित

IGI Airport:फ्लाइट की जांच की जा रही है। विमान में सवार सभी यात्रियों के सामान भी चेक किए जा रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Oct 2022 3:32 AM GMT
IGI Airport Bomb threat
X

IGI Airport Bomb threat (photo : social media )

IGI Airport: रूस की राजधानी मॉस्को से दिल्ली आ रही फ्लाइट में बम की सूचना के बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। रात करीब तीन बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे विमान में बम होने की खबर दिल्ली पुलिस को दी गई, जिसके बाद मौके पर रेस्क्यू टीम को रवाना किया गया। सभी यात्रियों और विमान के क्रू मेंबर्स को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया है। फ्लाइट की जांच की जा रही है। विमान में सवार सभी यात्रियों के सामान भी चेक किए जा रहे हैं। विमान किस एयरलाइन का है, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

बताया जा रहा है कि मॉस्को से दिल्ली आ रही फ्लाइट संख्या SU 232 मंी बम होने की सूचना किसी अज्ञात शख्स ने दी। जिसके बाद एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। विमान को दिल्ली एयरपोर्ट के रनवे 29 पर उतारा गया। आनन-फानन में विमान में सवार 386 यात्रियों और क्रू मेंबर्स को नीचे उतारा गया। बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच चुका है और विमान की जांच की जा रही है। अधिकारियों ने यात्रियों से संयम बरतने की अपील की है।

ईरान के यात्री विमान में बम की खबर

गौरतलब है कि 10 दिन पहले ईरान के यात्री विमान में बम की खबर आई थी, जो जांच के बाद एक अफवाह साबित हुई। दरअसल, विमान में बम मिलने की जानकारी मिलने के बाद पायलटों ने दिल्ली एटीसी से संपर्क कर लैंड करने की अनुमति मांग गई थी, मगर एटीसी ने दिल्ली की जगह जयपुर या चंडीगढ़ जाने को कहा। लेकिन पायलयों ने वहां विमान उतारने से मना कर दिया था। भारतीय वायु क्षेत्र में संदिग्ध ईरानी विमान 45 मिनट तक मंडराता रहा।

इसके बाद इंडियन एयरफोर्स हरकत में आई और विमान के पीछे सुखोई फायटर जेट को लगा दिया गया। ईरान से हरी झंडी मिलने के बाद विमान को चीन के लिए रवाना किया गया। इसके बाद चीन के ग्वांगझाऊ एयरपोर्ट पर विमान की लैंडिग हुई, तलाशी के बाद इसमें कोई बम नहीं मिला था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story