×

वीमेंस डे पर मिले अवार्ड से मिली ब्रेकथ्रू को नई पहचान

Admin
Published on: 9 March 2016 9:26 AM GMT
वीमेंस डे पर मिले अवार्ड से मिली ब्रेकथ्रू को नई पहचान
X

नई दिल्ली. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में स्त्री शक्ति पुरस्कार 2015 के लिए ब्रेकथ्रू ट्रस्ट को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार प्रदान किया।

ब्रेकथ्रू ने यूपी, बिहार, झारखंड, हरियाणा, और कर्नाटका में जमीनी तौर पर महिला अधिकारों और महिलाओं के साथ होने वाली यौन हिंसा के समाप्त करने के लिए काम किया है। राष्ट्रपति दवारा सम्मानित किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ब्रेकथ्रू की कंट्री डायरेक्टर और वाइस प्रेसिडेंट सोनाली खान ने कहा कि इस सम्मान से पूरी ब्रेकथ्रू टीम अभिभूत है। उन्होंने बताया कि ब्रेकथ्रू के काम करने का तरीका अनूठा है, उनकी टीम न केवल जमीनी तौर पर काम करती है बल्कि टेक्नोलॉजी का भरपूर उपयोग करती है। इसमें मल्टीमीडिया कैम्पेन्स और सोशल मीडिया कैम्पेन्स भी शामिल हैं।

हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोएच्लिन सेक्सुअल हैरसमेंट के खिलाफ शुरू हुए एक नए कैम्पेन से जुड़ीं। इस कैम्पेन ब्रेकथ्रू ने ही शुरू किया है। ब्रेक थ्रू ने स्कूल जाने वाली गर्ल स्टूडेंट के लिए सुरक्षित माहौल बनाने की दिशा में यह कैम्पेन शुरू किया है।

कल्कि ने इस बारे में ट्विटर पर ट्वीट कर अपने फैन्स के साथ यह जानकारी शेयर की है। ब्रेकथ्रू, पिछले चार सालों से सेक्सुअल हैरेसमेंट के खिलाफ देश भर में अपने विभिन्न कैम्पेंस के जरिए से लोगों और कम्युनिटीज को एक सफ़र सोसाइटी बनाने के लिए इंस्पायर कर रहा है । हाल ही में इस संस्था ने स्कूल जाने वाली छात्राओं की सुरक्षा हेतु एक नयी पहल – ‘मेक इट सेफर’ की शुरुआत की है।

Admin

Admin

Next Story