×

Delhi Police चार्जशीट में खुलासा: महिला पहलवान का 6 जगह हुआ उत्पीड़न, बृजभूषण के खिलाफ 21 लोगों ने दिया बयान

Brij Bhushan Singh News: पुलिस ने मामले में दायर चार्जशीट में कहा है कि, एक महिला पहलवान ने 6 जगहों के बारे में बताया था, जहां उसे लगा कि बृजभूषण शरण सिंह ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी।

Aman Kumar Singh
Published on: 11 July 2023 2:20 PM GMT (Updated on: 11 July 2023 2:40 PM GMT)
Delhi Police चार्जशीट में खुलासा: महिला पहलवान का 6 जगह हुआ उत्पीड़न, बृजभूषण के खिलाफ 21 लोगों ने दिया बयान
X
बृजभूषण शरण सिंह (Social Media)

Brij Bhushan Singh News: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर महिला पहलवान द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोप मामले में अदालत ने 18 जुलाई को तलब किया है। पुलिस द्वारा मामले में दायर चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि एक महिला पहलवान ने 6 जगहों के बारे में बताया था, जहां उसे लगा कि बृजभूषण शरण ने उसके साथ छेड़छाड़ की।

आरोपपत्र (Charge Sheet) में कहा गया है कि, अब तक की जांच के आधार पर बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment on Brijbhushan Singh), छेड़छाड़ तथा पीछा करने के अपराधों के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है। उन्हें दंडित भी किया जा सकता है।' बता दें, WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ कुल 21 गवाहों ने बयान दिया है। उनमें से 6 ने CRPC 164 के तहत अपना बयान दिया है।

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में क्या?

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि, 'यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़ और पीछा करने के अपराधों के लिए WFI के पूर्व प्रमुख पर मुकदमा चलाया जा सकता है। उन्हें सजा दी जा सकती है। बृजभूषण शरण पर धारा- 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने), धारा- 354 ए (यौन उत्पीड़न), धारा- 354 डी (पीछा करना) के तहत केस दर्ज किया गया है।

बृजभूषण को जांच के लिए बुलाया जा सकता है

पुलिस की चार्जशीट में ये भी कहा गया है कि, इस मामले में मुकदमे का सामना करने के लिए बृजभूषण शरण सिंह को गवाहों और दस्तावेजों की जांच के लिए बुलाया जा सकता है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जांच के दौरान कुल 108 गवाहों से पूछताछ की। इन गवाहों में WFI के अधिकारी, कोच, कुश्ती स्पर्धाओं के रेफरी सह-प्रतिभागी आदि शामिल हैं। 108 में से 21 गवाहों ने रेसलर द्वारा लगाए गए आरोपों की पुष्टि की है।

बृजभूषण की मुद्रा को पहलवान ने आक्रामक तरीके से लिया

इस बीच एक यह तस्वीर सामने आई है जो दिल्ली के सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में एक कार्यक्रम के दौरान ली गई थी। पुलिस की चार्जशीट के अनुसार, एक महिला पहलवान ने 6 जगहों का जिक्र किया था जहां उसे ऐसा लगा कि बृजभूषण शरण ने उसके साथ छेड़छाड़ की। पूर्व कुश्ती संघ प्रमुख की विशिष्ट मुद्रा को महिला पहलवान ने आक्रामक तरीके से लिया।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story