×

Indo-Pak Border: कांप उठा पाकिस्तान, मारा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया, पठानकोट बॉर्डर की घटना

Indo-Pak Border: पाकिस्तान से इस तरफ आने का प्रयास कर रहे घुसपैठिए को रूक जाने की चेतावनी दी, लेकिन फिर भी वो नहीं माना। इसके बाद जवानों की तरफ से की गई कार्रवाई में वो मारा गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Aug 2023 3:09 AM GMT (Updated on: 14 Aug 2023 3:31 AM GMT)
Indo-Pak Border: कांप उठा पाकिस्तान, मारा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया, पठानकोट बॉर्डर की घटना
X
Indo-Pak Border (photo: social media)

Indo-Pak Border: भारत-पाक सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक घुसपैठिए को मार गिराया है। घुसपैठिया पठानकोट स्थित भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार करने की कोशिश कर रहा था। सीमा पर गश्त लगा रहे जवानों पाकिस्तान से इस तरफ आने का प्रयास कर रहे घुसपैठिए को रूक जाने की चेतावनी दी, लेकिन फिर भी वो नहीं माना। इसके बाद जवानों की तरफ से की गई कार्रवाई में वो मारा गया।

बीएसएफ की ओर से इस कार्रवाई को लेकर दी गई जानकारी में बताया गया कि घटना देर रात 12.30 बजे की है। सीमावर्ती सिंबल सिको गांव के पास पड़ने वाले क्षेत्र में सीमा बाड़ के आगे एक पाकिस्तानी घुसपैठिए की संदिग्ध गतिविधि देखी गई। जिसके बाद वहां गश्त लगा रहे जवानों ने उसे चेतावनी दी। मगर वह नहीं माना और सीमा बाड़ की ओर आगे बढ़ता रहा। जिसके बाद जवानों ने फायरिंग कर दी, जिसमें वह मौके पर ही मारा गया।

स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए इसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। हाल के दिनों में सीमा पार से घुसपैठ करने की कोशिश की घटनाओं में इजाफा देखने को मिला है। कुछ दिनों पहले पंजाब के ही तरनतारन जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने एक घुसपैठिए को मार गिराया था। बीएसएफ ने इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सुबह थेकला गांव के पास एक व्यक्ति की संदिग्ध हरकत देखी। मौके पर गश्त कर रहे जवानों ने घुसपैठिए को चेतावनी दी, मगर वह नहीं रूका और आगे बढ़ता रहा। जिसके बाद जवानों ने उसकी ओर फायरिंग कर दी, जिसमें घुसपैठिया मारा गया।

इससे पहले इसी साल जुलाई में बीएसएफ ने नशीले पदार्थों की तस्करी की एक बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में एक पाक घुसपैठिए को मार गिराया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story