×

Chennai Suicide Case: चेन्नई में आजमगढ़ जैसी घटना, 12वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, टीचर की डांट से थी परेशान

Chennai Student Suicide Case: मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे की छानबीन की तो उन्हें लड़की द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने अपने इस कदम के लिए स्कूल के एक शिक्षक को जिम्मेदार ठहराया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Aug 2023 6:08 AM GMT
Chennai Suicide Case: चेन्नई में आजमगढ़ जैसी घटना, 12वीं की छात्रा ने की आत्महत्या, टीचर की डांट से थी परेशान
X
Chennai Student Suicide Case (photo: social media )

Chennai Student Suicide Case: यूपी के आजमगढ़ की तरह तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भी एक छात्रा ने टीचर की डांट से परेशान होकर मौत को गले लगा लिया। चेन्नई के एक निजी स्कूल में 12वीं की 17 वर्षीय छात्रा का शव उसके कमरे में पंखे से लटका मिला। परिजनों ने फौरन घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे की छानबीन की तो उन्हें लड़की द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने अपने इस कदम के लिए स्कूल के एक शिक्षक को जिम्मेदार ठहराया है।

मृतक लड़की के कमरे से बरामद सुसाइड नोट में स्कूल के अर्थशास्त्र के शिक्षक पर आरोप लगाया गया है। नोट के अनुसार, टीचर ने छात्रा को क्लास में सबके सामने डांट दिया था, जिससे वह काफी शर्मिंदा हो गई थी। वह अपने दोस्तों को फेस नहीं कर पा रही थी। इसी कारण वह ऐसा खौफनाक कदम उठाने के लिए मजबूर हुई। छात्रा ने टीचर पर गलत बर्ताव करने का आरोप भी लगाया है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सुसाइड के वक्त घर में अकेली थी छात्रा

लड़की की मां ने बताया कि शनिवार यानी 19 अगस्त को वह शॉपिंग के लिए बाहर गई थी। उसकी बेटी घर में ही अकेले थी। शॉपिंग से जब वह वापस लौटी तो उन्होंने अपनी बेटी को अपने कमरे से बाहर आने के लिए बार-बार आवाज लगाया। पीड़िता की मां जब उसके कमरे के पास पहुंची तो वह अंदर से बंद था। उनके द्वारा चीख मचाने पर पड़ोस के लोग भी पहुंचे और फिर धक्का देकर दरवाजा खोला। दरवाजा खुलते ही अंदर का दृष्य देखकर वहां मौजूद लोगों के पैरों तले की जमीन खिसक गई।

पीड़िता को लोगों ने फांसी पर लटके हुए पाया। आननफानन ने लोगों ने उसे नजदीकी स्टेनली सरकारी अस्पताल ले गए। जहं डॉक्टरों ने 12वीं की छात्रा को मृत घोषत कर दिया। सुसाइड नोट में जिक्र स्कूल के अर्थशास्त्र के शिक्षक से पूछताछ के लिए पुलिस जल्द उन्हें बुला सकती है। फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई है।

31 जुलाई को आजमगढ में हुई थी ऐसी घटना

बीते माह 31 जुलाई को यूपी के आजमगढ़ में ही एक ऐसी ही घटना देखने को मिली थी। जहां एक निजी स्कूल की छात्रा श्रेया त्रिपाठी ने प्रिंसिपल और क्लास टीचर के टॉर्चर से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी। छात्रा के बैग में मोबाइल मिलने के कारण दोनों आरोपियों द्वारा उसे सार्वजनिक रूप से प्रताड़ित किया गया था। जिससे आहत होकर लड़की ने स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story