×

Delhi News: ED समन मामले में केजरीवाल ने HC का दरवाजा खटखटाया, जानें क्या हुआ आज की सुनवाई में?

Delhi News: कोर्ट ने केजरीवाल से कहा कि आप ईडी के सामने पेश होंगे तभी आपको पता चलेगा कि आपको गवाह के तौर पर बुलाया जा रहा है या आरोपी के तौर पर। मामले की अगली सुनवाई 22 अप्रैल को होगी।

Jugul Kishor
Published on: 20 March 2024 7:31 AM GMT (Updated on: 20 March 2024 7:52 AM GMT)
Delhi Liquor Scam
X

सीएम अरविंद केजरीवाल (सोशल मीडिया)

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली शराब नीति (Delhi Liquor Scam) मामले में प्रवर्तन निदेशाल (ED) के सभी 9 समन और दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board Scam) मामले में 1 समन को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है। जिस पर आज यानि बुधवार (20 मार्च) को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने केजरीवाल से कहा कि आप ईडी के सामने पेश होंगे तभी आपको पता चलेगा कि आपको गवाह के तौर पर बुलाया जा रहा है या आरोपी के तौर पर। दिल्ली हाईकोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 22 अप्रैल को निर्धारित की है।

दिल्ली हाई कोर्ट में अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) पेश हुए। दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने पूछा कि आप प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन पर पेश क्यों नहीं हुए। इस पर केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंधवी (Abhishek Manu Singhvi) ने कहा कि इस मामले में 9 समन जारी हुए। सभी पर हमने जवाब दाखिल किया।

अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) ने कहा कि हमने सभी जवाब भेजे हैं। उन्होंने एजेंसी से पूछा कि उन्हें गवाह के तौर पर बुलाया जा रहा है या आरोपी के तौर पर। इस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि जब आप पेश होंगे, तभी आपको पता चलेगा। अदालत ने अरविंद केजरीवाल से पूछा कि आपको ईडी के सामने पेश होने से क्या रोक रहा है। वे आपको पहली बार पेश होने पर गिरफ्तार नहीं करेंगे, वे कारण बताएंगे, उसके बाद ही गिरफ्तार करते हैं।

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) को अपना जवाब दाखिल करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया है। वहीं, ED के जवाब पर अपना प्रति उत्तर दाखिल करने के लिए अरविंद केजरीवाल को एक हफ्ते का समय दिया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story