×

बहुत खूब ! भारत के इस एयरपोर्ट पर CISF सिक्योरिटी वर्ल्ड में सबसे अव्वल

ग्लोबल क्वालिटी रेटिंग एजेंसी ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएस) की सुरक्षा को इस वर्ग में सबसे अव्वल चुना है।

tiwarishalini
Published on: 26 Sep 2017 10:52 PM GMT
बहुत खूब ! भारत के इस एयरपोर्ट पर CISF सिक्योरिटी वर्ल्ड में सबसे अव्वल
X
बहुत खूब ! भारत के इस एयरपोर्ट पर CISF सिक्योरिटी वर्ल्ड में सबसे अव्वल

नई दिल्ली: ग्लोबल क्वालिटी रेटिंग एजेंसी ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएस) की सुरक्षा को इस वर्ग में सबसे अव्वल चुना है। एक अधिकारी ने बताया कि इस पुरस्कार को देते वक्त सीआईएसएफ के अच्छे व्यवहार, यात्रियों के छूट गए सामानों को वापस करने, सीआईएसएफ की सुरक्षा में यात्रियों और आगंतुकों का सुरक्षित महसूस करना शामिल है।

सीआईएसएफ के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया, "छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ को वर्ल्ड क्वालिटी कांग्रेस द्वारा हवाईअड्डे पर सर्वोत्तम सुरक्षा के रूप में पुरस्कृत किया गया है।"

यह भी पढ़ें ... ताजनगरी को तोहफा, जल्द शुरू होगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम

अधिकारी ने बताया कि इस पुरस्कार की घोषणा स्वतंत्र संगठन डब्ल्यूक्यूसी के जांच दल की ओर से स्वतंत्र जांच के बाद की गई। सीआईएसएफ भारत के दूसरे सबसे व्यस्त एयरपोर्ट सीएसआईए पर 21 अगस्त, 2002 से सुरक्षा-व्यवस्था की कमान संभाल रहा है। अधिकारी ने बताया कि यहां 5000 से ज्यादा सीआईएसएफ कर्मचारी तैनात हैं, जहां वर्ष 2015-16 के दौरान यहां से 4.1 करोड़ यात्रियों ने सुरक्षित यात्रा की।

जुलाई में वर्ल्ड क्वालिटी कांग्रेस (डब्ल्यूक्यूसी) सर्वेक्षण के मुताबिक, दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की सुरक्षा को अव्वल बताया गया था। वहीं पिछले साल एयरपोर्ट सेवा गुणत्ता (एसीक्यू) ने दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा को डालास, हीथ्रो, पेरिस और दुबई एयरपोर्ट की तरह सर्वोत्तम बताया था।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story