×

Christmas Day 2023: सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने गाया क्रिसमस पैरोल, शहीद जवानों को याद कर कही ये बात

Christmas Day 2023: सीजेआई ने इस दौरान सभी के साथ मिलकर क्रिसमस पैरोल गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Dec 2023 9:42 AM GMT
CJI DY Chandrachud
X

CJI DY Chandrachud   (photo: social media )

Christmas Day 2023: देश-दुनिया में आज क्रिसमस पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। चर्चों में सुबह से ही प्रार्थना करने वालों का तांता लगा हुआ है। जगह-जगह सेलिब्रेशन हो रहे हैं। इस खास मौके पर सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा भी एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ शामिल हुए। सीजेआई ने इस दौरान सभी के साथ मिलकर क्रिसमस पैरोल गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

इस जश्न के मौके पर प्रधान न्यायाधीश ने पुंछ आतंकवादी हमले में देश के लिए शहादत देने वाले चार जवानों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा, हमने कुछ दिन पहले अपने सशस्त्र बलों के चार सदस्यों को खो दिया। इसलिए जब हम क्रिसमस मनाते हैं, तो आइए हम सीमा पर मौजूद उन लोगों को न भूलें जो इन ठंडी सुबहों को हमारी और हमारे देश की रक्षा में बिता रहे हैं। जब हम गाते हैं तो जश्न में उनके लिए भी गाते हैं।

बता दें कि बीते सप्ताह गुरूवार को राजौरी-पुंछ जिले की सीमा पर घात लगाए बैठे आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला कर दिया था। इस आतंकी हमले में चार जवान मौके पर ही शहीद हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि शहीद हुए दो सैनिकों के शव क्षत-विक्षत हालत में मिले थे। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की शाखा पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट ने ली है। आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

दिल्ली के सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल चर्च पहुंचे जेपी नड्डा

क्रिसमस के मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली के गोल डाकखाना इलाके में स्थित सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल चर्च पहुंचे और प्रार्थना की। वहां के पादरी ने नड्डा की आगवानी की। बीजेपी अध्यक्ष ने प्रभु यीशु मसीह से संबंधित झांकी भी देखी। बाद में उन्होंने दान पात्र में पैसे रखे और प्रभु यीशु को नमन किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा, मैंने यीशु मसीह से आशीर्वाद लिया। हम सभी जानते हैं कि भगवान यीशु हम सभी के लिए प्रेरणा के स्रोत रहे हैं। आज उन्हें और उनकी शिक्षाओं को याद करने का दिन है।हम उनसे प्रेरणा लेकर उनके रास्ते पर चलकर लोगों और समाज में सद्भाव, शांति और विकास स्थापित करना चाहते हैं। मैं क्रिसमस के अवसर पर अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

पीएम मोदी ने दी क्रिसमस की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिसमस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने एक्स पर लिखा, सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएँ! यह त्योहारी मौसम सभी के लिए खुशी, शांति और समृद्धि लाए। आइए सद्भाव और करुणा की भावना का जश्न मनाएं जिसका क्रिसमस प्रतीक है, और एक ऐसी दुनिया के लिए काम करें जहां हर कोई खुश और स्वस्थ हो। हम प्रभु ईसा मसीह की महान शिक्षाओं को भी याद करते हैं।

राहुल गांधी ने भी दी बधाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने क्रिसमस ट्री की तस्वीर शेयर कर लिखा, मैरी क्रिसमस ! आपका दिल प्यार से, आपके घर खुशियों से और आपका जीवन शांति से भर जाए।

वहीं, सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा, मेरी क्रिसमस - हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ!

बता दें कि आज यानी 25 दिसंबर की मध्य रात्रि से सभी चर्चों में जश्न शुरू हो गया। ईसाई धर्म का पालन करने वालों लोगों में क्रिसमस को लेकर भारी उत्साह नजर आ रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story