×

Telangana Election 2023: ‘असम होता तो पुलिस तुरंत हिसाब कर देती’, ओवैसी के भाई को उसी की भाषा में सीएम सरमा ने दिया जवाब

Telangana Election 2023: अपने बयानों की वजह से विवादों में रहने वाले एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरूद्दीन ओवैसी के एक स्टेटमेंट ने सियासी पारे को चढ़ा दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Nov 2023 7:44 AM GMT (Updated on: 23 Nov 2023 7:54 AM GMT)
CM Himanta Biswa Sarma,  Akbaruddin Owaisi
X

CM Himanta Biswa Sarma, Akbaruddin Owaisi  (photo: social media )

Telangana Election 2023: विधानसभा चुनावों को लेकर इन दिनों नेताओं की जुबान से आग के गोले बरस रहे हैं। एक-दूसरे पर निजी हमले तक किए जा रहे हैं। साथ ही चुनाव काम में जुटे पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को भी धमकाने की कोशिश की जा रही है। दक्षिणी राज्य तेलंगाना से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां से इस माह के आखिर में चुनाव होने हैं।

अपने बयानों की वजह से विवादों में रहने वाले एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरूद्दीन ओवैसी के एक स्टेटमेंट ने सियासी पारे को चढ़ा दिया है। उन्होंने हैदराबाद में एक चुनावी रैली के दौरान एक पुलिसकर्मी को यहां से दौड़ा देने की धमकी दी थी। जिस पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई है। जूनियर ओवैसी पर अब सबसे बड़ा अटैक असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बोला है।

‘असम होता तो पुलिस तुरंत हिसाब कर देती’

राजस्थान और तेलंगाना में बीजेपी के स्टार प्रचारक असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई और विधायक अकबरूद्दीन पर जोरदार पलटवार किया है। उन्होंने कहा, AIMIM नेता अकबरुद्दीन औवेसी द्वारा अपनी सार्वजनिक रैली के दौरान एक पुलिस अधिकारी को धमकाया, यह बहुत दुखद है।

अगर ऐसा काम असम में होता तो पुलिस तुरंत हिसाब कर देती। यहां भी पुलिस 5 मिनट में उनका हिसाब कर देती। असम सीएम ने कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति के कारण यहां की दोनों प्रमुख पार्टियां बीआरएस और कांग्रेस चुप है। दोनों कुछ नहीं बोलती। उन्होंने चुनाव आयोग से अकबरुद्दीन औवेसी की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग भी की।

अब सफाई देने में लगे अकबरुद्दीन

पुलिस अधिकारी को सार्वजनिक रूप से धमकाने को लेकर घिरे AIMIM विधायक अकबरुद्दीन औवेसी अब सफाई देने में लगे हुए हैं। उन्होंने पुलिस पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। मेरे पास पुलिस इंस्पेक्टर के मंच पर आने का वीडियो फुटेज मौजूद है। अगर मैं रात 10 बजे के बाद भाषण दे रहा था तो पुलिस मेरे खिलाफ मामला दर्ज कर सकती है। लेकिन रैली में बाधा डालना और यह कहना कि समय समाप्त हो गया है, गलत है। पुलिस को ऐसा नहीं करना चाहिए।अपने भाई के बचाव में हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी कूद पड़े हैं। उन्होंने पुलिस पर ही सवाल उठा दिया है। ओवैसी ने कहा, जब 10 बजने में पांच मिनट बाकी थे तो पुलिस इंस्पेक्टर मंच पर क्यों चढ़ गए ? यदि रात के 10 बजकर एक मिनट हो रहे हैं तो तब आप एक्शन लीजिए, मगर ये कैसा व्यव्हार है। पांच मिनट में बहुत कुछ बोला जा सकता है।

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल, मंगलवार रात को हैदराबाद में AIMIM के प्रत्याशी अकबरुद्दीन औवेसी एक चुनावी सभा कर रहे थे। इसी दौरान एक पुलिस इंस्पेक्टर ने आचार संहिता का हवाला देते हुए AIMIM नेता से अपना भाषण खत्म करने का इशारा किया। जिस पर ओवैसी बुरी तरह भड़क गए। उन्होंने मंच से ही धमकाना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि अभी पांच मिनट और है, आप यहां से चलिए मंच से उतरिए।

आप चले जाएं यहां से वरना मेरे एक इशारे पर आपको यहां से दौड़ा दिया जाएगा। कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ मुझे रोकने के लिए। सोशल मीडिया पर ये वीडियो वारयल होते ही बवाल मच गया। हैदराबाद साउथ ईस्ट जोन के डीसीपी रोहित राजू ने बताया कि अकबरुद्दीन औवेसी के खिलाफ आईपीसी की धारा 353 सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए सभी 119 सीटों पर एक चरण में मतदान होना है। नतीजे 3 दिसंबर को बाकी राज्यों के साथ आएंगे। AIMIM ने नौ सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। बाकी सीटों पर पार्टी ने सीएम केसीआर और उनकी पार्टी को अपना समर्थन दिया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story