×

सीएम केजरीवाल के निजी सचिव को सरकारी बंगला खाली करने का आदेश, 10 अप्रैल को हुए थे बर्खास्त

Delhi News : दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभाग कुमार को पद से बर्खास्त कर दिया गया था, अब उन्हें सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया गया है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 17 April 2024 4:45 PM GMT
सीएम केजरीवाल के निजी सचिव को सरकारी बंगला खाली करने का आदेश, 10 अप्रैल को हुए थे बर्खास्त
X

Delhi News : दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभाग कुमार को पद से बर्खास्त कर दिया गया था, अब उन्हें सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया गया है। बता दें कि दिल्ली के उप राज्यपाल ने निजी सचिव विभव कुमार की नियुक्ति को अवैध बताया था। अब नियमों के मुताबिक 10 मई से पहले उन्हें सरकारी आवास को भी खाली करना होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव रहे विभव कुमार को पद से हटाने के बाद उनके आवास को भी कैंसिल कर दिया गया था। विजिलेंस विभाग ने विभव कुमार की नियुक्ति में नियमों का पालन नहीं करने की बात बताई थी, इसके बाद उन्हें 10 अप्रैल को बर्खास्त कर दिया गया था।

ईडी ने पूछताछ की थी

इससे पहले दिल्ली शराब मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के से जुड़े केस में उनका नाम सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने बीते 8 अप्रैल को विभव कुमार से भी पूछताछ की थी। यही नहीं, उनके आवास पर छापेमारी भी की जा चुकी है।

बता दें कि दिल्ली शराब मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। केजरीवाल ने गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए हाई कोर्ट में याचिक दाखिल की थी, लेकिन कोई राहत नहीं मिली थी। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर गिरफ्तारी को चुनौती दी है। हालांकि अभी तक सुप्रीम कोर्ट से भी उन्हे कोई खास रात नहीं मिली है। केजरीवाल को 21 मार्च को ही गिरफ्तार किया गया था।

संजय सिंह को मिल गई थी जमानत

वहीं, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित कई लोग इस मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। हालांकि सुप्रीम कोर्ट से आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को कुछ शर्तों के जमानत मिल गई थी, लेकिन उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अभी भी जेल में हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story