×

CM Yogi Campaign In Four States: चार राज्यों में सीएम योगी ने किया था जमकर प्रचार, पार्टी को मिला फायदा

CM Yogi Campaign In Four States: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनावों में जहां-जहां भी प्रचार करने गए उनमें से अधिकतर सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। योगी फायरब्रांड लीडर हैं चुनावों में उनकी काफी डिमांड भी रहती है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 3 Dec 2023 2:58 PM GMT
CM Yogi had campaigned vigorously in four states, the party got benefit
X

चार राज्यों में सीएम योगी ने किया था जमकर प्रचार, पार्टी को मिला फायदा: Photo- Social Media

CM Yogi Campaign In Four States: चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में जमकर प्रचार किया था। इन चुनावों में यूपी के मुख्यमंत्री की काफी डिमांड भी थी। सीएम योगी के चुनाव प्रचार का विधानसभा चुनावों में असर भी दिखा। जहां-जहां योगी प्रचार के लिए गए वहां की अधिकतर सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में जमकर प्रचार किया था। सीएम योगी के इस प्रचार का भी इन चुनावों में असर दिखा है। भाजपा के स्टार प्रचारकों में यूपी के सीएम योगी की चुनावों में काफी डिमांड थी। उन्होंने एक के बाद एक कई रैलियां कीं और भाजपा को इसका चुनावों में फायदा भी मिला।

इसलिए योगी की होती हैं डिमांड-

बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक फायरब्रांड नेता तो हैं ही साथ ही हिंदुत्व का बड़ा चेहरा भी हैं। सीएम योगी अपने धारा प्रभार भाषण के लिए जाने जाते हैं। वे विरोधियों पर जमकर निशाना साधते हैं। यह पहली बार नहीं है कि सीएम योगी की विधानसभा चुनावों में डिमांड थी। इसके पहले कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में भी सीएम योगी की काफी डिमांड थी। यहां भी उन्होंने जिन सीटों पर प्रचार किया था वहां अधिकतर सीटों पर भाजपा को जीत मिली थी।

अब मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की जीत में सीएम योगी का भी काफी योगदान रहा है। इन राज्यों में योगी जहां जहां भी प्रचार करने गए वहां की अधिकतर सीटों पर भाजपा को जीत मिली।

अब 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा को तैयारी करनी होगी। लोकसभा चुनाव से पहले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को सेमीफाइलन माना जा रहा था। अब इस सेमीफाइनल में भाजपा ने 3-1 से जीत दर्ज कर ली है। लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ा फोकस यूपी होगा क्योंकि यूपी की 80 लोकसभा की सीटें किसी भी पार्टी के लिए केदं्र में सरकार बनाने में सबसे अहम भूमिका निभाती रही हैं। बीजेपी इस बार यूपी की 80 की 80 सीटों जीत की बात कह रही है। अब देखना यह होगा कि क्या भाजपा यूपी कुल सीटों पर जीत दर्ज कर पाएगी यह तो समय ही बताएगा। लेकिन इतना तो तय है कि भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत कर विरोधियों को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका दिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story