×

PM Modi Caste: राहुल गांधी ने पीएम मोदी की जाति को लेकर कर दिया बड़ा खुलासा, जानें क्या बताया

PM Modi Caste: ओडिशा में आज एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘लोगों को बेवफूक बनाया जा रहा है, मोदीजी ओबीसी कास्ट में पैदा नहीं हुए थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Feb 2024 9:46 AM GMT
Rahul Gandhi PM Modi
X

Rahul Gandhi and PM Modi  (photo: social media )

PM Modi Caste: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोकसभा सांसद राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हुए हैं। फिलहाल वह यात्रा को लेकर ओडिशा में हैं, जहां से आज छत्तीसगढ़ में दाखिल होंगे। कांग्रेस नेता लगातार जातिगत जनगणना और सामाजिक न्याय को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर हमलावर है। एक बार उन्होंने प्रधानमंत्री पर जोरदार हमला बोलते हुए दावा किया कि वो ‘ओबीसी’ जाति से ताल्लुक नहीं रखते हैं।

ओडिशा में आज एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, ‘लोगों को बेवफूक बनाया जा रहा है, मोदीजी ओबीसी कास्ट में पैदा नहीं हुए थे। वे तेली समाज से आते हैं, जिसे बीजेपी ने साल 2000 में ओबीसी जाति में शामिल किया था। इसका मतलब है कि मोदी OBC पैदा नहीं हुए, वे जनरल कास्ट में पैदा हुए थे। वे दुनिया को झूठ बोल रहे हैं कि वह ओबीसी में पैदा हुए थे।

राहुल ने बताया क्यों पीएम मोदी जाति जनगणना नहीं कराएंगे

केरल की वायनाड सीट से सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि मुझे पता है कि वो ओबीसी नहीं हैं क्योंकि वो किसी ओबीसी को गले नहीं लगाते हैं। वे जाति जनगणना नहीं कराएंगे, क्योंकि असल में वो ओबीसी हैं ही नहीं। करोड़ का सूट पहनने वाले खुद को गरीब और फकीर कहते हैं। सुबह-शाम नई-नई ड्रेस पहनने वाले खुद को ओबीसी कहते हैं।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि मुझे किसी के जन्म प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है। मैं इसलिए जानता हूं क्योंकि वह किसी ओबीसी के गले नहीं मिलते हैं। किसी किसान और मजदूर का हाथ नहीं पकड़ते, वो केवल अडानी का हाथ पकड़ते हैं। इसलिए वो पूरी जिंदगी जाति आधारित जनगणना नहीं होने देंगे। यह काम राहुल गांधी और कांग्रेस कर के दिखाएगी।

बता दें कि राहुल गांधी के इस बयान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद में दिए गए उस बयान पर रिएक्शन के तौर पर देखा जा रहा है, जिसमें उन्होंने खुद को सबसे बड़ा ओबीसी करार दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने दिवंगत सीएम कर्पूरी ठाकुर का जिक्र करते हुए कहा कि 1970 के दशक में कांग्रेस ने उनकी सरकार को अस्थिर करने की खूब कोशिश की थी।

कांग्रेस पार्टी किसी भी ओबीसी नेता को बढ़ता हुआ देख बर्दाश्त नहीं कर सकती। प्रधानमंत्री ने कल भी राज्यसभा में पंडित नेहरू द्वारा मुख्यमंत्रियों को आरक्षण को लेकर लिखी गई चिट्ठी पठकर कांग्रेस पर पिछड़ा एवं दलित विरोधी होने का आरोप लगाया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story