×

Delhi IGI Airport: दिल्ली एयरपोर्ट स्थित कंस्ट्रक्शन साइट पर हादसा, 2 मजदूरों की मौत, 6 घायल

Delhi IGI Airport: नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें 2 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Oct 2022 10:26 AM GMT
Delhi IGI Airport
X

दिल्ली एयरपोर्ट स्थित कंस्ट्रक्शन साइट पर हादसा, 2 मजदूरों की मौत, 6 घायल (Pic: Social Media)

Delhi IGI Airport: राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 स्थित कंस्ट्रक्शन साइट पर निर्माण कार्य चल रहा था, इसी दौरान वहां हादसा हो गया, जिसमें 2 मजदूरों की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि 6 अन्य घायल बताए जा रहे हैं। हादसे के बाद घटनास्थल पर हड़कंप मच गया। वहां काम कर रहे अन्य मजदूर भी दहशत में आ गए। जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को फौरन अस्पताल भिजवाया।

पुलिस ने मारे गए मजदूरों का शव कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल हादसे की वजह का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस निर्माण कार्य का ठेका लेने वाली एजेंसी से पूछताछ कर सकती है। वहां काम कर रहे मजदूरों के सुरक्षा के लिए क्या उपाए किए गए हैं, पुलिस इसकी भी जांच करेगी।

दरअसल, इससे पहले 30 सितंबर को सफदरगंज रेलवे स्टेशन पर इसी तरह की घटना घटित हुई थी, जिसमें एक मजदूर करीब 40 फीट गहरे गढ्ढे में फंस गया था। इसके बाद दमकल विभाग ने पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मजदूर को रेस्क्यू किया। लेकिन तब तक मजदूर की हालत काफी खराब हो गई थी, उसे अस्पताल में एडमिट करवाया गया, जहां कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया था।

पिछले महीने यानी सितंबर में ही उत्तरी दिल्ली के आजाद मार्केट इलाके में एक निर्माणधीन चार मंजिला इमारत जमींदोज हो गई थी। इस हादसे में मौके पर काम कर रहे तीन श्रमिक और गली से गुजर दो लोगों की मौत हो गई थी। पांचों इमारतें मलबे में दब गई थीं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story