×

Corona Update: कोरोना का शक! 13 विदेशी यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट से ले जाया गया अस्पताल..जानें कैसे हैं हालात?

Coronavirus India: दिल्ली एयरपोर्ट पर लगातार कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। दो दिन पहले ही एयरपोर्ट पर उतरने वाले 11 यात्रियों में कोविड-19 की पुष्टि हुई थी।

aman
Written By aman
Published on: 28 Dec 2022 8:30 AM GMT (Updated on: 28 Dec 2022 8:30 AM GMT)
Coronavirus India
X

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Social Media)

Coronavirus India: कोरोना के कई संक्रमित देश में मिले हैं। इनमें से अधिकतर विदेश नागरिक या अन्य देशों की यात्रा कर लौटे लोग हैं। राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर बुधवार (28 दिसंबर) को 13 यात्रियों में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल भेजा गया है।

बता दें, दिल्ली एयरपोर्ट पर लगातार कोरोना की रैंडम जांच (Random Check) की जा रही है। बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट से 13 यात्रियों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह में अस्पताल भेजा गया है। इन सभी यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) के बाद आइसोलेट किया गया। उन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

एस्ट्रो मैटिक कोरोना का संदेह

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अस्पताल ले जाए गए सभी यात्री विभिन्न देशों से हैं। अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, इनमें एस्ट्रोमैटिक कोरोना (Astromatic Corona) का संदेह है। दिल्ली एयरपोर्ट पर कोरोना के मद्देनजर लगातार यात्रियों की जांच करवायी जा रही है। साथ ही, कोरोना के सभी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की गई है। ज्ञात हो कि, बीते दिनों ही भी देशभर के अस्पतालों में कोरोना को लेकर मॉक ड्रिल हुआ था।

26 दिसंबर को 11 यात्रियों में कोरोना की पुष्टि

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 26 दिसंबर को उतरने वाले 11 यात्रियों में कोविड-19 की पुष्टि हुई थी। इन सभी की जीनोम सीक्वेंसिंग (Genome Sequencing) रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं, दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में चीन से आए दो लोग 27 दिसंबर को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। दोनों के ही कोविड नमूनों को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लैब भेजा गया है। इनमें एक 6 साल की बच्ची भी शामिल है।

दिल्ली में क्या हैं कोरोना के हालात?

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग (Delhi Health Department) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे के भीतर 0.44 फीसदी पॉजिटिविटी रेट (Corona Positivity Rate) के साथ 16 नए कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 39 हो गए। वहीं, राष्ट्रीय स्तर की बात करें तो देश में कोरोना के हालात फिलहाल खराब नहीं हैं। बीते दिन भी 200 से कम मामले ही दर्ज किए गए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story