×

Amarnath Attack: भारत के समर्थन में मजबूती से खड़ी हुई दुनिया की 4 महाशक्ति

Rishi
Published on: 12 July 2017 3:03 PM GMT
Amarnath Attack: भारत के समर्थन में मजबूती से खड़ी हुई दुनिया की 4 महाशक्ति
X

नई दिल्ली : अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकवादी हमले की रूस, फ्रांस, जर्मनी, ब्रिटेन सहित कई देशों ने निंदा की है। इन देशों ने आतंकवाद के मुद्दे पर भारत के साथ एकजुटता प्रदर्शित की है। रूसी दूतावास ने एक बयान में सोमवार की रात हुए आतंकवादी हमले को मानवता के खिलाफ जघन्य अपराध बताया और कहा कि यह दिखाता है कि अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी किसी धर्म के प्रति आदर नहीं रखते, वे अपने बुरे मंसूबों के लिए बर्बर कृत्य करने के लिए तैयार हैं।

इस आतंकवादी हमले में सात तीर्थयात्री मारे गए हैं।

बयान में कहा गया, "मुश्किल की घड़ी में रूस, भारत के लोगों के साथ खड़ा है।"

फ्रांस के दूतावास ने अपने संदेश में कहा, "फ्रांस आतंकवाद से मुकाबले में भारत के लोगों व अधिकारियों के साथ अपनी एकजुटता का भरोसा देता है।" इसमें कहा गया कि 3 जून को पेरिस में बैठक के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी रणनीतिक साझेदारी में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को अपनी प्राथमिकता घोषित किया था।

अपने संदेश में जर्मन राजदूत मार्टिन नेय ने मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की और कहा, "जर्मनी आतंकवाद और कट्टरवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ दृढ़ता से खड़ा है।"

ब्रिटेन के कार्यवाहक उच्चायुक्त एलेंक्जेंडर इवांस ने हमले की निंदा की और कहा कि उनका देश आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ है।

स्पेन ने भी हमले की निंदा की है। स्पेन के प्रधानमंत्री मारिनाओ रजॉय ने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में स्पेन का भरोसा कर सकता है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story