×

Satyendra Jain: तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया

Satyendra Jain: तिहाड़ जेल में बंद हैं आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री की सोमवार (22 मई) को तबीयत बिगड़ गई है। तबीयत बिगड़ने के बाद सत्येंद्र जैन को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 22 May 2023 12:18 PM GMT (Updated on: 22 May 2023 12:59 PM GMT)
Satyendra Jain: तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया
X
सत्येंद्र जैन (सोशल मीडिया)

Satyendra Jain: तिहाड़ जेल में बंद हैं आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री की सोमवार (22 मई) को तबीयत बिगड़ गई है। तबीयत बिगड़ने के बाद सत्येंद्र जैन को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया है। बता दें कि सत्येंद्र जैन बीते करीब एक साल से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

हम सरदार भगत सिंह जी के चेले हैं, बोले अरविंद केजरीवाल

इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी बयान सामने आया आया है। सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि सत्येंद्र जैन के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ। बीजेपी सरकार के इस अहंकार और ज़ुल्म को दिल्ली और देश के लोग अच्छे से देख रहे हैं। भगवान भी इन अत्याचारियों को कभी माफ़ नहीं करेंगे। इस संघर्ष में जनता हमारे साथ है, ईश्वर हमारे साथ हैं, हम सरदार भगत सिंह जी के चेले हैं। ज़ुल्म, अन्याय और तानाशाही के ख़िलाफ़ हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी।

बता दें कि सत्येंद् जैन ने बीते दिनों मनीलॉन्ड्रिंग मामले में जमानत के लिए याचिका दायर की थी। जिस पर 18 मई को सुनवाई हुई थी। सुप्रीम कोर्ट में जैन की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए और कहा कि जैन का 35 किलो वजन कम हो चुका है। वह कंकाल की तरह हो गए हैं। उन्हें कई बीमारियां हैं। वहीं, ईडी की तरफ से पेश हुए सॉलिस्टर जनरल एसवी राजू ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका का विरोध किया था। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका 6 अप्रैल को खारिज कर दी थी।

31 मई 2022 गिरफ्तार हुए थे सत्येंद्र जैन

सत्येंद्र जैन को सीबीआई द्वारा 2017 में भष्टचार निरोधक कानून के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। निचली अदालत ने सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में जैन को 6 दिसंबर 2019 को जमानत दे थी। साल 2022 में निचली अदालत ने ईडी द्वारा सत्येंद्र जैन, उनकी पत्नी और चार फर्मों सहित अन्य के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में दायर आरोप पत्र पर संज्ञान लिया था। एफआईआर के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सत्येंद्र जैन को 31 मई 2022 को गिरफ्तार कर लिया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story