×

Delhi Acid Attack Case: फ्लिपकार्ट का बड़ा बयान, विक्रेता ब्लैकलिस्टेड, कंपनी जांच से पूरा सहयोग करेगी

Delhi Acid Attack: कथित तौर पर ब्रेक-अप के बाद बुधवार को बाइक सवार दो लोगों ने 17 वर्षीय एक लड़की पर तेजाब फेंक दिया गया था।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 16 Dec 2022 2:14 AM GMT
Delhi acid attack
X

Delhi acid attack (photo: social media )

Delhi Acid Attack: ऑनलाइन शॉपिंग की दिग्गज कंपनी फ्लिपकार्ट ने दिल्ली में हुए तेजाब हमले पर एक आधिकारिक बयान जारी किया है, जहां से आरोपी ने कथित तौर पर ऑनलाइन रिटेल स्टोर से कैमिकल खरीदा था। फ्लिपकार्ट हमले की निंदा करते हुए कहा कि संबंधित विक्रेता को मंच से ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है।

कंपनी ने कहा "हम इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की कड़ी निंदा करते हैं, और हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़िता और उसके परिवार के साथ हैं। फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस प्लेटफॉर्म उन उत्पादों की बारीकी से निगरानी करता है और उन्हें हटाता है जो अपेक्षित मानकों का उल्लंघन करते हैं। ऐसे विक्रेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाती है जो अवैध, असुरक्षित और प्रतिबंधित उत्पादों को बेचने में लगे हुए पाए जाते हैं। संबंधित विक्रेता को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है, और हम उनकी जांच में संबंधित अधिकारियों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।''

कथित तौर पर ब्रेक-अप के बाद बुधवार को बाइक सवार दो लोगों ने 17 वर्षीय एक लड़की पर तेजाब फेंक दिया गया था। मुख्य आरोपी सचिन अरोड़ा और पीड़िता कथित तौर पर रिश्ते में थे लेकिन तीन महीने पहले उनका रिश्ता टूट गया था। जिसकी प्रतिहिंसा में इस घटना को अंजाम दिया गया।

हमले की योजना

सचिन ने दो अन्य - हर्षित और वीरेंद्र के साथ हमले की योजना बनाई, जिन्हें मामले में गिरफ्तार किया गया है। सचिन बाइक पर हर्षित के पीछे बैठा था। पुलिस ने कहा कि हमले के वक्त तीसरा आरोपी वीरेंद्र सचिन का मोबाइल फोन और अपनी स्कूटी लेकर किसी दूसरी जगह चला गया था, ताकि बहाना बनाया जा सके। पूछताछ के दौरान अरोड़ा ने दावा किया कि उसने तेजाब फ्लिपकार्ट से खरीदा था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर फ्लिप कार्ट की आलोचना की जा रही थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story