×

CM अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, दिया नोटिस...MLA's की खरीद-फरोख्त के लगाए थे आरोप

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तरफ से आरोप लगाया गया था कि, आम आदमी पार्टी के विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है। केजरीवाल का कहना था कि उनके 21 विधायकों को तोड़ने की योजना है।

aman
Report aman
Published on: 2 Feb 2024 2:52 PM GMT (Updated on: 2 Feb 2024 3:07 PM GMT)
Arvind Kejriwal News
X

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Social Media) 

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर शुक्रवार (02 फ़रवरी) शाम अचानक दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम पहुंची। क्राइम ब्रांच के एसीपी एक मामले में नोटिस देने सीएम केजरीवाल के घर पहुंचे हैं। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की टीम केजरीवाल के घर के बाहर मौजूद है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएम केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश जारी है। अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि, उनके 21 विधायकों को तोड़ने की साजिश रची जा रही है। इस संबंध में उनके सात विधायकों से संपर्क भी किया गया। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था, बीजेपी आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए का ऑफर दे रही है। आतिशी ने ये भी कहा था कि, सही वक्त आने पर ऑडियो क्लिप जारी किए जाएंगे।

AAP के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के इन आरोपों का दिल्ली बीजेपी (Delhi BJP) ने खंडन किया। बीजेपी ने आम आदमी पार्टी (AAP) से उन विधायकों के नाम बताने को कहा है, जिनसे कथित तौर पर भाजपा ने संपर्क स्थापित किए थे। इस संबंध में दिल्ली बीजेपी के सचिव हरीश खुराना (Harish Khurana) ने आतिशी को चुनौती दी है, कि वह उन विधायकों के नाम का खुलासा करें, जिनसे भाजपा ने संपर्क किया था। बीजेपी का कहना है कि, इस तरह के बेतुके आरोपों से AAP पार्टी असल मुद्दों से ध्यान भटकाने में जुटी है।

ED ने केजरीवाल को भेजा 5वीं बार समन

इस बीच, दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए 5वीं बार समन भेजा है। इससे पहले भी ईडी ने एक के बाद एक कई समन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेजे हैं। जिस पर वो पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए। दूसरी तरफ, AAP इसे बदले की कार्रवाई बताया था। ईडी द्वारा लगातार भेजे जा रहे समन पर आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि ये सारी कोशिशें अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए की जा रही है। ईडी उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है।
aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story