×

Minor Girl Rape: नाबालिग से रेप का आरोपी 'अफसर मामा' अरेस्ट, काउंसलिंग में खुला दरिंदगी का राज, NCW के सवाल

Delhi Minor Girl Rape Case : दिल्ली के बुराड़ी इलाके में रहने वाले सरकारी अधिकारी को नाबालिग से बलात्कार के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। आरोपी और उसकी पत्नी को ही पुलिस ने अरेस्ट किया है। वहीं, इस मामले में दिल्ली की महिला और बाल विकास मंत्री आतिशी ने कहा है कि आरोपी अधिकारी ने कभी मेरे साथ काम नहीं किया।

Aman Kumar Singh
Published on: 21 Aug 2023 2:02 PM GMT (Updated on: 21 Aug 2023 2:31 PM GMT)
Minor Girl Rape: नाबालिग से रेप का आरोपी अफसर मामा अरेस्ट, काउंसलिंग में खुला दरिंदगी का राज, NCW के सवाल
X
Delhi Minor Girl Rape Case (Social media)

Delhi Minor Girl Rape Case : कलयुगी मामा' द्वारा रिश्ते को शर्मसार करने वाली एक कहानी सामने आई है। इस शख्स को जिस्म की चाह ऐसी थी कि रिश्तों की मर्यादा ही भूल गया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके से एक ऐसा ही घिनौना मामला सामने आया है, जिसमें एक बच्ची के साथ उसके मुंहबोले मामा ने ही 'गलत काम' किया। दिल्ली पुलिस ने आरोपी और उसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया है। हैरान करने वाली बात ये है कि, आरोपी दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग में अधिकारी है। आरोपी पर पिछले कई महीनों से अपने दोस्त की 14 वर्षीय बेटी से रेप का आरोप लगा है।

इस मामले में पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी (Sagar Singh Kalsi) ने मीडिया को बताया कि, आरोपियों की पहचान बुराड़ी इलाके स्थित शक्ति एनक्लेव में रहने वाले प्रेमोदय खाखा (51 वर्ष) और उसकी पत्नी सीमा रानी (50 वर्ष) के रूप में हुई है। मामला 13 अगस्त को दर्ज किया गया था।

बच्ची के पिता नहीं हैं, 'मुंहबोले मामा' ने...

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने IPC की धारा और पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत दिल्ली सरकार के अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी अधिकारी के साथ-साथ उसकी पत्नी पर भी कई आरोप लगे हैं। 14 वर्षीय पीड़ित बच्ची 12वीं क्लास में पढ़ती है। साल 2020 में बच्ची के पिता का निधन हो गया था। इस रेप कांड के आरोपी और 'मुंहबोले मामा' पर आरोप लगा है कि उसने 2020-21 में कई बार उसके साथ रेप किया।

CM केजरीवाल ने मुख्य सचिव की रिपोर्ट तलब

घृणित मामला सामने आने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने उक्त अधिकारी को सस्पेंड कर दिया। मुख्यमंत्री ने सोमवार (21 अगस्त) की शाम तक मुख्य सचिव से इस मामले की रिपोर्ट तालाब की। दरअसल, ऐसी खबरें मीडिया में थी कि आरोपी अधिकारी महिला एवं बाल विकास मंत्री आतिशी (Atishi Marlena) के ओएसडी (Officer On Special Duty) के तौर पर तैनात था। इस बीच आतिशी के मंत्रालय ने कहा है कि, आरोपी डिप्टी डायरेक्टर को आतिशी के पदभार संभालने ठीक बाद ही हटा दिया गया था।

आतिशी बोलीं- मेरे साथ अधिकारी ने काम नहीं किया

सोमवार देर शाम तक मीडिया में चल रहे अफवाहों को शांत करने खुद आतिशी सामने आईं। दिल्ली बाल विकास मंत्री आतिशी ने कहा, 'ये बिल्कुल झूठी बात है कि वे मेरे ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (OSD) रहे हैं। उन्होंने कभी मेरे साथ ओएसडी के रूप में काम नहीं किया।'

आतिशी- तेजी से काम करे पुलिस

नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म मामले में आम आदमी पार्टी सरकार की मंत्री आतिशी कहती हैं, 'यह हैरान कर देने वाली घटना है कि आरोपी महिला और बाल विकास विभाग में तैनात था। साथ ही, ये चिंताजनक भी है कि उस पर नाबालिग के साथ रेप के आरोप लगे हैं। मुझे उम्मीद है कि पुलिस मामले में तेजी से कानून कार्रवाई करेगी।'

घर पर ही बच्ची का कराया अबॉर्शन

दरअसल, जब नाबालिग बच्ची गर्भवती (Minor Girl Pregnant) हुई तो अधिकारी की पत्नी ने अपने बेटे से मेडिकल स्टोर से अबॉर्शन की दवाई मंगवाई। घर पर ही बच्ची का गर्भपात (Abortion) कराया गया। नाबालिग बच्ची ने पुलिस को अपनी शिकायत में ये बातें बताई। इस वक़्त बच्ची का इलाज अस्पताल में चल रहा है। जल्द ही उसका बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किया जाएगा। दिल्ली पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच में जुटी है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने क्या कहा?

दिल्ली की इस 14 वर्षीय नाबालिग बच्ची से रेप मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग (National Women Commission) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मीडिया को बताया कि, 'NCW ने इस मामले पर स्वयं संज्ञान लिया है। हम जांच करेंगे। आरोपी और उसकी पत्नी ने बच्ची को अवैध रूप से अपने पास रखा था। जब आरोपी दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग का कर्मचारी था, तो उसने ये सब किया। दिल्ली सरकार और दिल्ली महिला आयोग तब क्या कर रहा था? रेखा शर्मा कहती हैं, हम सुन रहे हैं कि सरकार के कुछ लोग आरोपी अधिकारी को बचाने की कोशिश में जुटे हैं।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story