×

Flights Delayed Due To Fog: कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर 45 उड़ानें लेट, यहां चेक करें लिस्ट

Flights Delayed Due To Fog: दिल्ली एयरपोर्ट से जुड़े पालम क्षेत्र के आस पास पड़ रहे फॉग की वजह से दृश्यता 100 मीटर दर्ज की गई है।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 11 Jan 2023 6:57 AM GMT
Flights Delayed Due To Fog
X

Flights Delayed Due To Fog (सोशल मीडिया) 

Flights Delayed Due To Fog: राजधानी दिल्ली में पड़ी रही कड़ाके की सर्दी व घना कोहरा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। घने कोहरे की वजह से दिल्ली एनसीआर के आसपास इलाकों में यातायात बीते कई दिनों से प्रभावित हुआ है। इसमें सड़क मार्ग से लेकर हवाई मार्ग शामिल है। बीते कई दिनों की तरह आज भी घने कोहरे और अन्य वजहों से राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आने जाने वाली कई उड़ानें लेट चल रही हैं। वहीं, कई घरेलू उड़ानों के रूट को परिवर्तित किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह 8 बजे तक दिल्ली हवाई अड्डे पर किसी फ्लाइट के रूट डायवर्जन की सूचना नहीं थी।

जानें कितनी उड़ानें हुई प्रभावित

लेकिन उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में पड़ रहे घने कोहरे की चलते दिल्ली हवाईअड्डे पर अन्य राज्यों से आने वाले फ्लाइट्स के डायवर्जन की सूचना आने लगी। दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारी बताया कि घने कोहरे व अन्य वजहों के चलते बुधवार को दिल्ली हवाईअड्डे से आने जाने वाली कई घरेलू उड़ानें विलंबित हैं। खराब मौसम के कारण से दिल्ली हवाईअड्डे पर करीब 45 उड़ानें देरी से चल रही हैं।

इन घरेलू उड़ानों की रुट में डायवर्जन

वहीं, हवाई अड्डे के सूत्रों से पता चला है कि 45 उड़ानें तो देरी में चल रही हैं। घने कोहरे की वजह से कई घरेलू हवाई उड़ानों के रुटों में डायवर्जन किया है। इन उड़ानों की रुट में डायवर्जन किया गया है। इसमें दिल्ली-शिमला, दिल्ली-काठमांडू, दिल्ली-चेन्नई, दिल्ली-जैसलमेर, दिल्ली-बरेली, दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-वाराणसी, दिल्ली-श्रीनगर, दिल्ली-जयपुर और दिल्ली-गुवाहाटी हवाई उड़ानें शामिल हैं।

विजिबिलिटी 100 मीटर हुई दर्ज

आईएमडी के मुताबिक, उत्तरी भारत के कुछ हिस्सों में चल रही शीतलहर के बीच दिल्ली के सफदरजंग में बुधवार को 6.10 बजे न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। दिल्ली एयरपोर्ट से जुड़े पालम क्षेत्र के आस पास पड़ रहे फॉग की वजह से दृश्यता 100 मीटर दर्ज की गई है। आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में नई साल की शुरुआत से हांड कंपा देने वाली सर्दी के साथ भीषण कोहरे से जूझ रहा है। दिल्ली में बुधवार की सुबह भी कोहरे की मोटी परत छाई रही।

बीते दो दिनों में इतनी उड़ानें हुई प्रभावित

इससे पहले मंगलवार को भी राजधानी दिल्ली हवाई अड्डे पर खराब मौसम की वजह से 40 उड़ानें देरी में चल रही थीं और कईयों के रुट में डायवर्जन किया था। बीते सोमवार को भी दिल्ली हवाईअड्डे पर खराब मौसम व अन्य वजहों से 118 उड़ानें प्रभावित हुई थीं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story