×

IGI Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर महिला ने बच्चे को दिया जन्म, एयरलाइन ने सबसे कम उम्र के यात्री का किया स्वागत

IGI Airport: नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) के टर्मिनल-3 पर मंगलवार को एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया।

Jugul Kishor
Published on: 18 Nov 2022 9:28 AM GMT (Updated on: 18 Nov 2022 9:31 AM GMT)
IGI Airport
X

महिला ने बच्चे को दिया जन्म (Pic: Social Media)

IGI Airport: नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) के टर्मिनल-3 पर मंगलवार को एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। एयरपोर्ट पर मेदांता फैसिलिटी ने सबसे कम उम्र के यात्री का स्वागत किया। एक गर्भवती महिला और उसके पति को इंडिगो की फ्लाइट 6ई-5624 में सवार होना था, जो सुबह करीब 10 बजे रवाना होने वाली थी। बोर्डिंग गेट पर प्रतीक्षा करते समय, उसे प्रसव पीड़ा हुई और उसे एयरपोर्ट पर बने चिकित्सा केंद्र में ले जाया गया। जहां महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।

आईजीआई अधिकारियों ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नवजात शिशु की तस्वीर पोस्ट की। पोस्ट में लिखा हम अब तक के सबसे कम उम्र के यात्री का स्वागत करते हैं। टर्मिनल 3, मेदांता फैसिलिटी में पहले बच्चे के आगमन का हम जश्न मनाते हैं।

मेदांता के नेतृत्व वाले डॉक्टर पीके वर्मा, डॉ प्रवीण सिंह और डॉ अमित उपाध्याय ने सिर्फ एक आपातकालीन बर्थिंग किट का उपयोग करके मां को प्रसव पीड़ा में मदद की।

मेदांता ने आधिकारिक अकाउंट पर बच्ची की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर मेदांता मेडिक्लिनिक में एक स्वस्थ बच्चे को सुरक्षित रूप से जन्म देने के लिए डॉक्टरों की हमारी टीम को धन्यवाद। यह पहली बार है जब इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया है।

अच्छी तरह से प्रशिक्षित डॉक्टर और सहयोगी चिकित्सा आपात स्थिति, यदि कोई हो, से निपटने के लिए हर समय टर्मिनल 3 पर तैयार रहते हैं। दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनलों पर मेदांता चिकित्सा केंद्र एक आपातकालीन उपचार केंद्र से सुसज्जित हैं। टर्मिनल 3 में अस्पताल के फोर्टिस समूह द्वारा संचालित एक चिकित्सा सुविधा भी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story