×

Building Collapse: दिल्ली के कल्याणपुरी में गिरी तीन मंजिला इमारत, कोई हाताहत नहीं, वीडियो वायरल

Delhi Building Collapse: मकान मालिक ने शनिवार दोपहर तीन बजे मकान के पीछे से चटकने की आवाज सुनाई दी। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने चारों ओर की दुकानों और मकान को खाली कराके बैरिकेडिंग दी थी।

Viren Singh
Published on: 20 April 2024 1:05 PM GMT (Updated on: 20 April 2024 1:34 PM GMT)
Building Collapse: दिल्ली के कल्याणपुरी में गिरी तीन मंजिला इमारत, कोई हाताहत नहीं, वीडियो वायरल
X

Dehil Building Collapse: राजधानी दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में एक तीन मंजिला इमारत एक दम से जमींदोज हो गई। इमारत के गिरते ही इलाके में हड़कंप मच गया और लोग जान बचाकर भाग खड़े हुए। हालांकि इस घटना में कोई किसी के घायल होने की खबर अभी तक नहीं मिली है। घटना की पुष्टि स्थानीय पुलिस ने की है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

इमारत गिरने का वीडियो वायरल

कल्याणपुरी में बिल्डिंग गिरने का वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ ही सेकेंड तीन मंजिला भरभराकर जमींदोज हो गई। इसके गिरते ही इलाके के भगदड़ मच गई और लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते हुए दिखाई दिए। हालांकि पुलिस ने बिल्डिंग स्थित इलाके को बैरिकेट लगाकर पहले ही सील कर दिया था। इमारत के सामने की रोड पर आवाहजाही रोक दी गई, जिसके कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है। इमारत गिरते ही धूल का एक बड़ा गुब्बारा उड़ता हुआ दिखाई दिया। मकान मालिक ने बिल्डिंग चटकने की सूचना पुलिस को तुरंत दे दी, जिससे पुलिस ने पूरे इलाके को सील करते हुए आस-पास की अन्य इमारतों और दुकानों को खाली करा लिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। इस घटना में किसी भी प्रकार का कोई हाताहत नहीं हुआ है।

PWD की लापरवाही से हुआ हादसा

कल्यापुरी के ब्लाक-15 में गिरे तीन मंजिला मकान में मकान मालिक वेद प्रकाश अपने दो भाइयों और माता के साथ रह रहे थे। मकान साढ़े 22 गज में बना हुआ था। इलाके में पीडब्ल्यूडी एक नाले का निर्माण करवा रही है, जिसकी वजह से यहां पर 8 से 9 फुट का गड्डा खोदा गया। स्थानीय खुदाई का विरोध किया और इमारत गिरने की आशंका भी जताई, लेकिन काम जारी है और शनिवार की शाम देखते ही देखते वेद प्रकाश का आशियाना जमींदोज हो गया।

मकान चटकने की आई आवाज

मकान मालिक ने शनिवार दोपहर तीन बजे मकान के पीछे से चटकने की आवाज सुनाई दी। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने चारों ओर की दुकानों और मकान को खाली कराके बैरिकेडिंग दी थी। उसके बाद एक घंटे के अंदर पूरा मकान भरभराकर गिर गया है। गृहस्थी का सारा सामान मलबे में तब्दील हो गया।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story