×

Liquor Scam: 'तिहाड़ में केजरीवाल रोज खा रहे आलू-पूड़ी, मिठाई और आम, मिल जाए मेडिकल...’, ED कोर्ट में बोली

Liquor Scam Case: केजरीवाल के वकीलों ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पहले एप्लिकेशन दायर कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केजरीवाल को डॉक्टर से नियमित कंसल्टेशन देने की मांग की थी।

Viren Singh
Published on: 18 April 2024 9:17 AM GMT (Updated on: 18 April 2024 10:03 AM GMT)
Delhi liquor scam case
X

Delhi liquor scam case (सोशल मीडिया)  

Liquor Scam Case: दिल्ली आबकारी घोटाले के कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जमानत के लिए परेशान हैं, मगर उन्हें किसी भी अदालत से राहत नहीं मिली है। जमानत के लिए आरोपी केजरीवाल ऐसी ऐसी तरकीब कर रहे हैं, जिससे उन्हें स्वास्थ्य आधार पर जमानत मिल जाए। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक सुनवाई के दौरान दिल्ली की निचली अदालत राऊज एवेन्यू कोर्ट में बताया कि अरविंद केजरीवाल जेल में लगातार वह खाना खा रहे हैं जिससे उनका शुगर लेवल बढ़ जाए और उन्हें मेडिकल आधारित जमानत मिल जाए। ईडी ने कोर्ट के सामने केजरीवाल का शुगर लेवल बढ़ने के लिए उनके घर के खाने को जिम्मेदार ठहराया है।

केजरीवाल खा रहे आलू, पूड़ी, आम और मीठा, हैं टाइप-2 टाइबिटीज

राऊज एवेन्यू कोर्ट में गुरुवार को केजरीवाल की न्यायिक हिरासत के दौरान नियमित सुगर टेस्ट कराने की मांग को लेकर सुनवाई हुई। ईडी की ओर से पेश हुए वकील कोर्ट के सामने अपनी दलील देते हुए कहा कि आरोपी अरविंद केजरीवाल टाइप-2 टाइबिटीज के मरीज हैं। वह जेल में जानबूझकर आलू पूड़ी, आम और मीठा खा रहे हैं,ताकि उनका शुगर लेवल बढ़ जाए और मेडिकल आधार पर जमानत मिल जाए। ईडी ने कहा कि अदालत ने उन्हें घर का खाना खाने की मंजूरी दी है। जेल डीजी ने ईडी को केजरीवाल की डाइट भेजी है, उन्हें बीपी की समस्या है, लेकिन वह आलू पूड़ी, आम और हद से ज्यादा मीठी चीजें खा रहे हैं, देखिए महोदय जी।

जमानत के लिए कर रहे ये सब

ईडी ने अदालत से कहा कि हमने कभी नहीं सुना कि टाइप-2 डाइबिटीज से जूझ रहा शख्स इस तरह की चीजें खाएगा, लेकिन केजरीवाल जमानत पाने के लिए रोजाना आलू-पूड़ी, आम और मीठे चीजें खा रहे हैं। ईडी की ये दलील सुनने के बाद कोर्ट ने केजरीवाल के वकील पर इस संदर्भ में रिपोर्ट मांगेने की बात कही।

कोर्ट केजरीवाल के वकील से मांगा डाइट प्लान

ईडी से कोर्ट ने कहा कि आपकी दलील सुनने के बाद केजरीवाल के वकील से कहा कि हम जेल से इस पर रिपोर्ट मांगेंगे और आप मुझे उनका पूरा डाइट प्लान दें। इसके बाद कोर्ट नियमित सुगर टेस्ट कराने की मांग की सुनवाई को शुक्रवार के लिए टल दिया। कहा इस मामले पर कल सुनवाई होगी। ईडी के इन दावों पर केजरीवाल के वकील ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी मीडिया के लिए इस तरह के बयान दे रही है।

क्या है ये पूरा मामला?

बता दें कि आबकारी घोटाले मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। ईडी की दो रिमांड के बाद अदालत ने केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। पहली उनकी न्यायिक हिरासत 1 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल तक रही। दूसरी न्यायिक हिरासत 15 अप्रैल से 23 अप्रैल तक है। वहीं, ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 29 अप्रैल को सुनवाई करेगी। केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। ऐसे में उनके वकीलों ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पहले एप्लिकेशन दायर कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केजरीवाल को डॉक्टर से नियमित कंसल्टेशन देने की मांग की थी। हालांकि वकीलों ने ये एप्लिकेशन वापस ले ली है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story