×

Delhi Fire: दिल्ली में बड़ी घटना! कनॉट प्लेस की गोपाल दास बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की कई गाड़ियां

Delhi Fire: घटनास्थल पर अफरातफरी मची हुई है। लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। आग की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 16 गाड़ियां मौके की ओर रवाना की गईं।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Dec 2023 8:10 AM GMT (Updated on: 21 Dec 2023 8:55 AM GMT)
Fire in Gopal Das building
X

Fire in Gopal Das building  (photo: social media )

Click the Play button to listen to article

Delhi Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का सबसे पॉश इलाका कनॉट प्लेस में बड़ी घटना हो गई है। यहां स्थित गोपाल दास बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है। घटनास्थल पर अफरातफरी मची हुई है। लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। आग की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 16 गाड़ियां मौके की ओर रवाना की गईं। जानकारी के मुताबिक, आग आज दोपहर करीब एक बजे इमारत के 11वीं मंजिल पर लगी और देखते ही देखते बिल्डिंग के बाहर धुएं का गुबार नजर आने लगा।

इस ऊंची इमारत में कई दफ्तर हैं, जिसमें बड़ी संख्या में लोग काम करते हैं। फायर अलार्म के बचते ही उनमें हड़कंप मच गया। लोगों के बीच इमारत से बाहर निकलने की आपाधापी मच गई। गनीमत ये रही कि समय रहते हुए पूरी इमारत को खाली करा लिया गया। लोगों को बिल्डिंग से दूर रहने तो कहा गया है। दोपहर में जब आग लगी तो 11 मंजिल से आग की ऊंची लपटें उठती दिखीं। इस खौफनाक दृश्य को देखकर लोगों के रौंगटे खड़े हो गए। समय रहते हुए दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया।

क्रेन से 11वीं मंजिल पर पहुंचाए गए दमकलकर्मी

कनॉट प्लेस स्थित गोपाल दास बिल्डिंग काफी ऊंची है। जिस 11वीं मंजिल पर आग लगी वहां तक दमकलकर्मियों को पहुंचाने के लिए क्रेन का सहारा लिया गया। कर्मचारियों ने इमारत के शीशे तोड़कर अंदर प्रवेश किया और फिर आग पर काबू पाया। फिलहाल किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है। आग किस वजह से लगी इसकी वजह भी सामने नहीं आ पाई है।

2016 में भी लगी थी भीषण आ

ऐसी एक घटना अक्टूबर 2016 में भी हुई थी। 26 अक्टूबर की सुबह करीब सात बजे बिल्डिंग के 16वें फ्लोर पर स्थित ARDEE कंपनी के दफ्तर में शॉट सर्किट के वजह से आग लग गई थी। देखते ही देखते इसने पूरे फ्लोर को चपेट में ले लिया था। सुबह का समय होने के कारण घटना के वक्त कोई दफ्तर में मौजूद नहीं था। इसलिए किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। दमकर विभाग की 12 गाड़ियों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सकता था। इस घटना के दौरान भी इमारत का शीशा तोड़कर दमकलकर्मियों को अंदर घुसना पड़ा था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story