×

Delhi: लॉरेंस बिश्नोई-काला राणा गैंग के शार्पशूटर प्रदीप सिंह को गिरफ्तार , हथियार और कारतूस बरामद

Delhi: दिल्ली पुलिस की एक और बड़ी कामयाबी, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई-काला राणा गैंग के मशहूर शार्पशूटर प्रदीप सिंह को दिल्ली के रोहिणी इलाके से गिरफ्तार किया।| Newstrack hindi |

Aakanksha Dixit
Written By Aakanksha Dixit
Published on: 6 Jan 2024 6:05 AM GMT (Updated on: 8 Jan 2024 8:13 AM GMT)
Delhi News
X

प्रतीकात्मक फोटो 

Delhi Police: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज लॉरेंस बिश्नोई-काला राणा गैंग के कुख्यात शार्पशूटर प्रदीप सिंह को दिल्ली के रोहिणी इलाके से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने उसके पास से नवीनतम हथियार और जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। शार्पशूटर प्रदीप सिंह पर अपहरण, लूट और हत्या जैसे तमाम मामले दर्ज हैं। पुलिस अब शार्पशूटर से पूछताछ कर रही है। दिल्ली पुलिस प्रदीप सिंह की खोज में लंबे समय से जुटी हुई थी। मालूम हो कि इससे पहले भी प्रदीप सिंह को लेकर कई मामले दर्ज किये गए थे।

तिहाड़ जेल में बंद है लॉरेंस बिश्नोई

लॉरेस बिश्नोई का गैंग देश के शीर्ष गैंगस्टर्स में से एक माना जाता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस गैंग में 600 से अधिक शार्पशूटर्स हैं। लॉरेंस बिश्नोई-काला राणा गैंग का नेटवर्क देशभर में व्यापक रूप से फैला हुआ है और इसका प्रभाव दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, और राजस्थान में सबसे अधिक है। इन सभी जगह पर इनकी तूती बोलती है लोग इनके नाम से डरते है। गैंग का नेता लॉरेंस बिश्नोई लंबे समय से तिहाड़ जेल में बंद है। जेल के अंदर होकर भी वह बड़ी वारदातों को अंजाम देता रहा है। उसके निशाने पर अक्सर बड़ी हस्तियां ही होती है। उसका निशाना बॉलीवुड स्टार सलमान खान और पंजाब के कई प्रमुख गायकों पर रहा है। कुछ दिनों पहले ही इसके गैंग ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को धमकी दी थी, जिसके चलते उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

पहले भी दो शार्पशूटर को किया गया गिरफ्तार

इससे पहले भी क्राइम ब्रांच ने दो शार्पशूटरों को गिरफ्तार किया था, जिस पर पंजाब के फरीदकोट से पूर्व विधायक दीप मल्होत्रा के घर पर फायरिंग करने का आरोप था। इन गिरफ्तार शार्पशूटरों की पहचान आकाश कासा और नितेश के नाम से की गई थी। ये दोनों हरियाणा के सोनीपत और चरखी दादरी इलाके से रहने वाले थे। इसे लॉरेंस बिश्नोई- गोल्डी बरार गैंग का सदस्य भी कहा जाता है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story