×

Indigo Flight: उड़ते विमान में नशे में धुत यात्री का ड्रामा, इमरजेंसी गेट खोलने की करने लगा कोशिश

Indigo Flight: शुक्रवार को दिल्ली से बेंगलुरू के लिए उड़ाने भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट में नशे में धुत एक यात्री ने जमकर हंगामा किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 April 2023 8:41 AM GMT
Indigo Flight: उड़ते विमान में नशे में धुत यात्री का ड्रामा, इमरजेंसी गेट खोलने की करने लगा कोशिश
X
Indigo Flight (photo: social media )

Indigo Flight: इन दिनों उड़ानों में यात्रियों के अजीबोगरीब व्यवहार से जुड़ी खबरें खूब आ रही हैं। डोमेस्टिक से लेकर इंटरनेशनल फ्लाइट्स तक में यात्रियों के नशे में धुत होकर साथी पैसेंजर या क्रू मेंबर्स के साथ घटिया बर्ताव करने के मामले सामने आ चुके हैं। इसी कड़ी में एक और मामला सामने आया है। शुक्रवार को दिल्ली से बेंगलुरू के लिए उड़ाने भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट में नशे में धुत एक यात्री ने जमकर हंगामा किया।

आरोपी यात्री ने जैसे ही विमान टेक ऑफ किया, अजीब हरकतें करनी शुरू कर दी। उसने विमान में इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की। इस दौरन क्रू मेंबर्स द्वारा रोकने पर यात्री उनके साथ बदलसूकी करने लगा। जिसके बाद क्रू मेंबर्स ने फ्लाइट कैप्टन को सूचना दी। बेंगलुरू में प्लेन के लैंड होते ही आरोपी यात्री को सीआईएसएफ को सौंप दिया गया।

कानपुर का रहने वाला है आरोपी

निजी क्षेत्र की दिग्गज एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 7 बजकर 56 मिनट पर दिल्ली की इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से बेंगलुरू के लिए फ्लाइट संख्या 6E 308 ने उड़ान भरी। इस दौरान विमान में सीट नंबर 18एफ पर बैठे एक यात्री ने इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की। जब क्रू मेंबर्स ने उसे रोकना चाहा तो वह उनके साथ दुर्व्यवहार करने लगा।

आरोपी यात्री पूरी तरह से नशे में धुत था। क्रू मेंबर्स ने तत्काल इसकी जानकारी फ्लाइट कैप्टन को दी। जिसके बाद बेंगलुरू एयरपोर्ट पर विमान के लैंड होते ही उसे सीआईएसएफ को सौंप दिया गया। एयरलाइन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, आरोपी पैसेंजर का नाम प्रतीक है। 40 वर्षीय प्रतीक उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला है। वह बेंगलुरू में एक ई-कॉमर्स कंपनी में मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के रूप में काम करता है।

आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

बेंगलुरू एयरपोर्ट पर विमान के लैंड होने के बाद क्रू मेंबर्स ने आरोपी यात्री प्रतीक को सीआईएसएफ के हवाले कर दिया। फ्लाइट सुबह 10 बजकर 43 मिनट पर लैंड हुई थी। सीआईएसएफ के कर्मियों ने उसका ब्रीद एनालाइजर टेस्ट किया, जिसमें प्रतीक पॉजिटिव आया। आरोपी पर तीन गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रतीक पर आईपीसी की धारा 336, धारा 290 और धारा 11ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। उस पर व्यक्तिगत सुरक्षा के साथ – साथ दूसरों की जिंदगी खतरे में डालने का आरोप है।

बता दें कि विमान में यात्रा के दौरान नशे में हंगामा करने का ये कोई पहला मामला नहीं है। पिछले महीने यानी मार्च में ही दुबई से मुंबई आ रही एक फ्लाइट में दो यात्रियों ने नशे में जमकर बवाल काटा था। सबसे चर्चित घटना पिछले साल नवंबर की थी, जब लखनऊ के एक पैसेंजर ने न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में एक महिला यात्री के ऊपर पेशाब कर दिया था। आरोपी पैसेंजर नशे मे धुत था। ऐसे ही कई घटनाएं अब तक दर्ज हो चुकी हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story