×

Jharkhand Land Scam Case: हेमंत सोरेन से ईडी ने शुरू की पूछताछ, जानिए क्या है मामला?

Jharkhand Land Scam Case: जमीन घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ शुरू कर दी है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 3 Feb 2024 2:09 PM GMT
ED starts questioning Hemant Soren, know what is the matter?
X

हेमंत सोरेन से ईडी ने शुरू की पूछताछ, जानिए क्या है मामला?: Photo- Social Media

Jharkhand Land Scam Case: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से ईडी ने पूछताछ शुरू कर दी है। पूर्व सीएम को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार किया है। पूछताछ के लिए ईडी टीम बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार से लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में निदेशालय के हिनू स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पहुंची। इस दौरान हेमंत सोरेन की सुरक्षा में सीआरपीएफ और जिला पुलिस मौजूद थी।

बता दें कि निदेशालय के अधिकारियों ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी की रात को गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने हेमंत सोरेन को एक फरवरी को कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने रिमांड के मामले में सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। फिर दो फरवरी को ईडी कोर्ट ने तीन फरवरी से पांच दिनों तक हेमंत सोरेन को ईडी की रिमांड पर भेजा दिया।

हेमंत सोरने को किसी तरह का शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना न किया जाए- कोर्ट

कोर्ट ने रिमांड के समय यह साफ निर्देश दिया कि हेमंत सोरने को किसी तरह का शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना न किया जाए। हर दिन चिकित्सा जांच होती रहनी चाहिए। इतना ही नहीं कोर्ट ने हेमंत सोरेन को अपने परिवार के सदस्य और अपने वकील से मुलाकात करने की छूट दी थी। इसकी अवधि 30 मिनट निर्धारित की थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story