×

दिल्ली से बड़ी खबर: सफदरजंग अस्पताल के ICU में लगी आग, खौफ में मरीज

हॉस्पिटल के ICU वार्ड में आग लग गई, जिसके बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है।

Shreya
Published on: 31 March 2021 5:23 AM GMT
दिल्ली से बड़ी खबर: सफदरजंग अस्पताल के ICU में लगी आग, खौफ में मरीज
X

दिल्ली से बड़ी खबर: सफदरजंग अस्पताल के ICU में लगी आग, खौफ में मरीज (फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) से सामने आ रही है, जहां के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) में बुधवार सुबह एक भीषण हादसा हो गया। दरअसल, हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड (ICU Ward) में भयंकर आग लग गई, जिसके बाद अस्पताल में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया।

60 मरीजों को दूसरे वार्ड में किया गया शिफ्ट

हालांकि समय रहते ही आग पर काबू पा लिया गया है। जिससे कोई बड़ी अनहोनि होने से बच गई है। हालांकि आग की घटना से मरीजों में डर साफ देखने को मिला। आग लगने की घटना के बाद आईसीयू वार्ड (ICU Ward) के मरीजों समेत 60 लोगों को सही सलामत दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

बड़ा हादसा होने से टला

बताया जा रहा है कि अस्पताल में आग लगने की ये घटना सुबह साढ़े छह बजे की है। बुधवार तड़के हॉस्पिटल में आग लगने की खबर जैसे ही मिली वैसे ही डीएफएस की टीम घटनास्थान पर पहुंच गई और आग को बुझाने की कोशिश शुरू की। आग पर काबू पा लेने के बाद कुलिंग का काम किया गया। वहीं, राहत की बात ये रही कि इस हादसे में किसी की जान की हानि नहीं हुई है।

आग लगने की वजह की होगी जांच

मिली जानकारी के मुताबिक, अस्पताल के तीन मंजिला ब्लॉक के प्रथम तल पर आग लग गई थी। आग लगने की सूचना मिलने के बाद काबू के लिए कुल 9 फायर टेंडर मौके पर पहुंचे थे। अस्पताल के वेंटिलेटर में आग लगी थी। मौके पर तुरंत राहत कार्य शुरू किया गया। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। हालांकि अब तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है।

बताया जा रहा है कि अब आग लगने की वजहों की जांच की जाएगी। फिलहाल आईसीयू में भर्ती सभी मरीजों की हालत खतरे से बाहर है। ऐसा कहा जा रहा है कि घटना के बाद अब दूसरे वार्डों के सिस्टम की भी जांच की जा सकती है।

Shreya

Shreya

Next Story