×

Delhi Fire Breaking: चार मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दो बच्चों सहित 4 लोग जिंदा जले

Delhi Fire Breaking: जानकारी के मुताबिक शास्त्री नगर इलाके के गली नंबर-13 के मकान नंबर-65 में गुरुवार सुबह भीषण आग लग लग गई, इस बिल्डिंग में चार मंजिलें हैं, इसके साथ ही इसमें ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग हैं।

Jugul Kishor
Published on: 14 March 2024 4:25 AM GMT (Updated on: 14 March 2024 4:59 AM GMT)
Delhi Fire Breaking
X

Delhi Fire Breaking (Social Media)

Delhi Fire Breaking: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहदरा के शास्त्री नगर इलाके में स्थित एक चार मंजिला बिल्डिंग में गुरुवार को भीषण आग लग गई है। हादसे में दो बच्चों सहित चार लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची। आग लगने से पार्किंग में खड़े चार वाहन जल गए हैं। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। फिलहाल अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

इन लोगों की हुई मौत

जानकारी के मुताबिक शास्त्री नगर इलाके के गली नंबर-13 के मकान नंबर-65 में गुरुवार सुबह भीषण आग लग लग गई, इस बिल्डिंग में चार मंजिलें हैं, इसके साथ ही इसमें ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग हैं, आग पार्किंग से शुरु होकर पूरी बिल्डिंग में लग गई, जिससे पूरी बिल्डिंग में धुआं भर गया, घर में धुआं भरने के कारण लोग बेहोश होकर गिर गए, सभी को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने चार लोगों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों में 30 साल का मनोज, 28 साल की महिला सुमन, एक 3 साल बच्ची और एक 6 महीने बच्चा भी शामिल है। वहीं आग की चपेट में आकर पार्किंग में खड़े चार वाहन भी जलकर खाक हो गए हैं।


दमकलकर्मियों ने आग पर पाया काबू

मौके पर मौूजद एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हे सुबह पांच बजकर करीब 20 मिनट पर गीता कॉलोनी के पास शास्त्री नगर में भीषण आग लगने की सूचना मिली। हमने तुरंत दिल्ली अग्निशमन सेवा को सूचित किया। पुलिस की एक टीम, दमकल की चार गाड़ियां, एम्बुलेंस और पीसीआर वैन को घटनास्थल पर भेजा गया। लेकिन गली संकरी होने के कारण दमकल वाहनों को मौके पर पहुंचने काफी दिक्कत हुई, हालांकि दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story