×

Go First Flight Controversy: पैसेंजर बस में करते रहे इंतजार, एयरपोर्ट से उड़ गई प्लेन, DGCA ले सकता है एक्शन

Go First Flight Controversy: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पर निजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी गो फर्स्ट यात्रियों को बिना बैठाए ही दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Jan 2023 10:27 AM GMT
The company left for Delhi without boarding the GoFirst passengers.
X

पैसेंजर बस में करते रहे इंतजार, एयरपोर्ट से उड़ गई प्लेन, DGCA ले सकता है एक्शन: Photo- Social Media

Go First Flight Controversy: इन दिनों हवाई सफर को लेकर अजीबो गरीब मामले सामने आ रहे हैं। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पर निजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी गो फर्स्ट यात्रियों को बिना बैठाए ही दिल्ली के लिए रवाना हो गई। यात्रा बस से प्लेन की ओर आ ही रहे थे कि तभी प्लेन ने टेक ऑफ कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बस में प्लेन के 54 पैसेंजर थे। घटना कल यानी सोमवार 9 जनवरी की है।

जब एयरलाइन को अपनी गलती का पता चला तो एयरपोर्ट पर छूटे यात्रियों को चार घंटे बाद दूसरे विमान से दिल्ली रवाना किया गया। घटना को लेकर नाराज यात्रियों ने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में हंगामा कर रहे यात्रियों को एयरपोर्ट के अधिकारी समझाते नजर आ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना सोमवार सुबह करीब 5.45 बजे की है, जब यात्रियों को बेंगलुरू से दिल्ली जाने वाली गो फर्स्ट की फ्लाइट G8 116 में सवार होना था। यात्रियों को विमान तक लाने के लिए कुल 4 बसे भेजी गई थी, जिनमें से दो बस आगे निकल गई और उन्हीं में बैठे यात्री केवल प्लेन में चढ़ सके।

4 घंटे बाद दूसरी फ्लाइट से रवाना हुए छूट हुए यात्री

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी छूटे 54 यात्रियों को फिर सिक्योरिटी चेक करवाना पड़ा। इसके बाद उन्हें 4 घंटे की देरी से सोमवार सुबह 10 बजे दिल्ली के लिए रवाना किया गया। दोपहर दो बजे के आसपास सभी यात्री दिल्ली पहुंचे।

DGCA ले सकता है एक्शन

एयरलाइन कंपनी की इस लापरवाही पर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय यानी डीजीसीए ने नाराजगी जाहिर है। इस मामले में डीजीसीए ने रिपोर्ट मांगी है। उसके बाद एक्शन लिया जाएगा। दरअसल, कई पैसेंजरों ने अपने ट्वीट में DGCA और उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग किया था। एक ट्विटर यूजर ने लिखा था – लापरवाही की पराकाष्ठा ! @DGCAIndia !

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story