×

Hardik Patel Joins BJP: हार्दिक पटेल ने थामा भाजपा का दामन, बोले पीएम मोदी का सिपाही बन करूँगा राष्ट्र सेवा

Hardik Patel Joins BJP: कांग्रेस पार्टी (Congress) से इस्तीफे के बाद हार्दिक पटेल (Hardik Patel) आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 Jun 2022 7:30 AM GMT (Updated on: 2 Jun 2022 8:21 AM GMT)
Hardik Patel joins BJP
X

Hardik Patel joins BJP(Photo credit: Social Media)

Hardik Patel Latest News: पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के संयोजक और कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel Join BJP) ने आज भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। हार्दिक के बीजेपी में शामिल होने को लेकर गांधीनगर में पार्टी कार्यालय पर उनके स्वागत के लिए पोस्टर और होर्डिंग लगाए गए। भाजपा में शामिल होने से पहले हार्दिक पटेल ने ट्विटर पर लिखा आज राष्ट्रहित प्रदेश हित जनहित एवं समाज हित के भावनाओं के साथ नए अध्याय का शुरुआत करने जा रहा हूं।

हार्दिक पटेल ने थमा भाजपा का दामन (फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया)

हार्दिक का हुआ जमकर स्वागत

कांग्रेस के पूर्व कार्यकारिणी अध्यक्ष हार्दिक पटेल के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने को लेकर गांधीनगर बीजेपी कार्यालय पर खूब तैयारियां हुई। हार्दिक पटेल के समर्थकों द्वारा पार्टी कार्यालय के बाहर तथा आसपास के कई हिस्सों में उनके बीजेपी में शामिल होने को लेकर बधाई एवं शुभकामनाओं के संदेश के साथ बैनर और पोस्टर लगाए गए। उधर हार्दिक पटेल ने आज बीजेपी का दामन थामने से पहले ट्वीट करते हुए लिखा कि "राष्ट्रहित प्रदेश हित जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूं। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा।"


हार्दिक पटेल ने थमा भाजपा का दामन (फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया)

हार्दिक के साथ 15 हज़ार कार्यकर्ताओं ने की बीजेपी की सदस्यता

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। इसके बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थी कि हार्दिक जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़े नेता के बीजेपी में शामिल होने को लेकर पार्टी इसे एक ग्रैंड इवेंट बनाते हुए दिखी। हार्दिक पटेल के साथ करीब 15 हजार नए कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेंगे। इस दौरान पार्टी मुख्यालय में गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटील समेत बीजेपी के कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

पार्टी मुख्यालय पर लगा पोस्टर (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

हार्दिक का कांग्रेस से इस्तीफा

विधानसभा चुनाव से पहले हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया था। हार्दिक पटेल ने सोनिया गांधी को लिखे अपने पत्र में कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व पर कई सवाल उठाएं साथी इस पत्र में हार्दिक में राहुल गांधी तक को अपना निशाना बनाया। हार्दिक द्वारा लिखे गए पत्र में भारतीय जनता पार्टी के राम मंदिर, सीए एनआरसी कानून, जम्मू कश्मीर से 370 हटना तथा जीएसटी जैसे कार्यों की सराहना की गई। हार्दिक पटेल ने इस पत्र में लिखा कि जिन समस्याओं का लंबे वक्त से समाधान देश की जनता चाह रही थी बीजेपी ने उसका समाधान किया है, मगर कांग्रेस ने ऐसे समस्याओं के समाधान में हमेशा से ही बाधा डालने का काम किया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story