×

Haryana News: सावधान गुरुग्राम में नौकरी करने वालों, धारा 144 लागू, पढ़ लें ये नियम

Haryana News: अगर आप भी गुरुग्राम या फिर अन्य जिलों में नौकरी के लिए जाते हैं तो रूक जाइए क्योंकि कई जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। साथ ही सभी सरकारी, गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों और कोचिंग सेंटरों को 1 अगस्त को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 1 Aug 2023 4:04 AM GMT (Updated on: 1 Aug 2023 4:17 AM GMT)
Haryana News: सावधान गुरुग्राम में नौकरी करने वालों, धारा 144 लागू, पढ़ लें ये नियम
X
Haryana Violence Update ( Social Media)

Haryana News: हरियाणा के नूंह में में सोमवार को हुई हिंसक घटना के बाद पुलिस प्रसाशन अलर्ट पर है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एक्शन लेना भी शुरू कर दिया है। पथराव और आगजनी करने वालों की गिरफ्तारी शुरू हो चुकी है। नूंह, गुरुग्राम फरीदाबाद, रेवाड़ी, और मेवात में धारा 144 लगा दी गई है।

गुरुग्राम में नौकरी पर जाने वाले ध्यान दें

ऐसे में अगर आप भी गुरुग्राम या फिर अन्य जिलों में नौकरी के लिए जाते हैं तो रूक जाइए क्योंकि कई जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। साथ ही सभी सरकारी, गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों और कोचिंग सेंटरों को 1 अगस्त को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा नूंह में दो अगस्त तक इंटरनेट भी बैन कर दिया गया है। दरअसल, गुरुग्राम बहुत से आफिस और कंपनिया हैं। इन दफ्तरों में काम करने के लिए दिल्ली और एनसीआर इलाके से बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। इसलिए जिले में तनाव की स्थिति को देखते हुए ऑफिस जाने वाले लोगों में खौफ बना हुआ है।

किसी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए नूंह में 2 अगस्त शाम तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। सरकार ने एहतियात के तौर पर गुरूग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी और मेवात जिलों के शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है। वहीं, पुलिस लगातार दंगाइयो के खिलाफ एक्शन ले रही है। वायरल वीडियो के जरिए पुलिस दंगाइयों की पहचान कर रही है।

कैसे भड़की हिंसा

बता दें कि सोमवार (31 जुलाई) को नूंह जिले में विश्व हिंदू परिषद का जुलूस निकल रहा था। इस दौरान भीड़ ने जूलूस रोकने की कोशिश की। पथराव और आगजनी की घटनाएं हुईं। हिंसक भीड़ ने कई गाड़ियों को जला दिया। इस हिंसा में होमागार्ड के दो जवानों की मौत हो गई जबकि पुलिसकर्मियों समेत 15 लोग घायल हो गए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story