×

BHU बवाल से सीख: सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए गाइडलाइन बनाएगी HRD मिनिस्ट्री

aman
By aman
Published on: 4 Oct 2017 1:42 AM GMT
BHU बवाल से सीख: सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए गाइडलाइन बनाएगी HRD मिनिस्ट्री
X

नई दिल्ली: बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में छात्राओं से छेड़खानी और उसके विरोध में हुई लाठीचार्ज की घटना से सबक लेते हुए मानव संसाधन विकास मंत्रालय सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए गाइडलाइन बनाने पर विचार कर रहा है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया (टीओआई) की खबर के मुताबिक, मंत्रालय के अधिकारी इस पर काम कर रहे हैं। संबंधित मंत्री प्रकाश जावडेकर से जब ये पूछा गया कि 'क्या मंत्रालय कोई गाइडलाइन बना रही है? तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि इस बारे में जल्द ही बताएंगे।'

ये भी पढ़ें ...UPTET 2017: परीक्षा 15 अक्टूबर को, इन कारणों से रिजेक्ट हुए 32 हजार से अधिक फॉर्म

बीएचयू वीसी के रवैए से मंत्रालय नाराज

टीओआई की मानें तो मंत्रालय बीएचयू मामले में वीसी के रवैए से नाराज है। मंत्रालय का मानना है कि वीसी इस मसले को बेहतर तरीके से निपटा सकते थे जिससे मामला इतना बढ़ने की नौबत नहीं आती। वीसी जीसी त्रिपाठी की मीडिया में बयानबाजी से भी सरकार खुश नहीं थी।

ये भी पढ़ें ...CPAT परीक्षा 4 अक्टूबर को, 43 सेंटरों पर होगा EXAM, जूते-मोजो पर रहेगा बैन

वीसी अनिश्चितकालीन छुट्टी पर

बीएचयू बवाल और वीसी से जुड़े सवाल प्रकाश जावड़ेकर ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने बस इतना कहा, कि 'वीसी अनिश्चितकालीन छुट्टी पर चले गए हैं।'

ये भी पढ़ें ...IBPS क्लर्क के 7883 पदों पर नियुक्तियां, 3 अक्टूबर तक करें आवेदन

संवेदनशील तरीकों से कैसे निपटेंगे

अख़बार की मानें तो मानव संसाधन मंत्रालय सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए एक गाइडलाइन बनाने की सोच रहा है। जिसमें बताया जाएगा कि छात्रों से जुड़े मुद्दों पर किस तरह संवेदनशील तरीके को डील किया जा सकता है। साथ ही कुछ गलत होने पर उससे कैसे उससे निपटना है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story