×

Odisha: पत्नी के चरित्र पर था शक, कोबरा से डसवाकर मार डाला, डेढ़ माह बाद आरोपी अरेस्ट

Odisha News: शख्स ने अपनी पत्नी और बेटी को ठिकाने लगाने के लिए ऐसा षड्यंत्र रचा जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की होगी। 25 वर्षीय आरोपी को पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार कर लिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Nov 2023 4:06 AM GMT
Odisha crime news
X

Odisha crime news  (photo: social media )

Odisha: ओडिशा के गंजम जिले में पुलिस ने करीब डेढ़ माह पहले हुई एक महिला और उसकी बेटी की मौत के मामले में बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने घटना के पीछे की जो कहानी बताई वो दिल दहला देने वाला है। एक शख्स ने अपनी पत्नी और बेटी को ठिकाने लगाने के लिए ऐसा षड्यंत्र रचा जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की होगी। 25 वर्षीय आरोपी को पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार कर लिया।

घटना गंजम जिले से करीब 60 किलोमीटर दूर कबीसूर्या नगर थाना क्षेत्र के अधेगांव की है। यहीं पर आरोपी गणेश पात्रा अपनी 23 वर्षीय पत्नी बसंती पात्रा और दो साल की बेटी देबास्मिता के साथ रहता था। दोनों की शादी साल 2020 में हुई थी। 7 अक्टूबर को बसंती और उसकी पत्नी की मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों के सांप के जहर से मौत की पुष्टि हुई।

ऐसे खुला पूरा मामला

गंजम के पुलिस अधीक्षक जगमोहन मीना ने बताया कि पीएम रिपोर्ट में सांप के डसने की पुष्टि होने के बाद इसे अप्राकृतिक मौत का केस मानकर मामले को लगभग बंद कर दिया गया था। लेकिन मृतक महिला के पिता ने इसके पीछे अपने दामाद का हाथ बताया। जिसके बाद आरोपी से पूछताछ की गई। शुरू में उसने पुलिस को खूब भटकाया। गणेश ने बताया कि कचरे से सांप उस रूम में घुस गया, जहां उसकी पत्नी और बेटी सोयी हुई थी। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने पूरी कहानी बयां कर दी, जिसे सुनकर उनके भी होश उड़ गए।

आरोपी को पत्नी के चरित्र पर था शक

आरोपी गणेश पात्रा ने अपनी पत्नी बसंती पात्रा और दो साल की बेटी देबास्मिता की हत्या की बात कबूल करते हुए कहा कि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था। जिसको लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद होते रहते थे। इसलिए उसने एक दिन पत्नी को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया। छह अक्टूबर को उसने एक सपेरे से कोबरा खरीदा और प्लास्टिक की जार में डालकर उसे घर ले आया।

आरोपी ने कोबरा को अपनी पत्नी के रूम में छोड़ दिया, जहां उसकी दो साल की बेटी भी सोई हुई थी। अगले दिन दोनों की हालत सर्पदंश के कारण बिगड़ गई थी। दोनों को हिंजलिकट के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना वाली रात को ही गणेश ने कोबरा सांप को मार कर फेंक दिया था। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसने सांप से कटवा कर पत्नी को मारने का प्लान इसलिए बनाया ताकि किसी को शक न हो। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story