×

Arvind Kejriwal: 'मैं रोज इंसुलिन मांग रहा हूं, तिहाड़ के दोनों बयान...', केजरीवाल ने लिखी तिहाड़ जेल प्रशासन को चिट्टी

Arvind Kejriwal: केजरीवाल ने कहा कि मैंने अखबार में तिहाड़ प्रशासन का बयान पढ़ा है। मुझे बयान पढ़कर दुख हुआ है। तिहाड़ के दोनों बयान झूठे हैं। मैं रोज इन्सुलिन मांग रहा हूं।

Viren Singh
Published on: 22 April 2024 10:35 AM GMT (Updated on: 22 April 2024 11:22 AM GMT)
Arvind Kejriwal
X

Arvind Kejriwal (सोशल मीडिया) 

Arvind Kejriwal: आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल प्रशासन को चिट्टी लिखकर गंभीर आरोप लगाया है। सीएम केजरीवाल ने सोमवार को इन्सुलिन विवाद पर तिहाड़ जेल सुप्रिडेंटेंट को एक पत्र लिखा है। वहीं, आतिशी ने प्रेस वार्ता कर इस मामले की जांच कर रही ईडी की कार्रवाई पर सवाल खड़ा किया है।

पत्र में केजरीवाल ने लिखी ये बात

तिहाड़ जेल सुप्रिडेंटेंट को लिखे गए पत्र में जेल में बंद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने अखबार में तिहाड़ प्रशासन का बयान पढ़ा है। मुझे बयान पढ़कर दुख हुआ है। तिहाड़ के दोनों बयान झूठे हैं। मैं रोज इन्सुलिन मांग रहा हूं। मैंने गुलुको मीटर की रीडिंग दिखाया बताया कि दिन में 3 बार शुगर बहुत हाई जा रही है। शुगर 250 से 320 के बीच जाता है। एम्स के डॉक्टरों ने कभी भी नहीं कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। वो डाटा और हिस्ट्री देखकर बताएंगे। तिहाड़ का प्रशासन राजनीतिक दवाब में झूठ बोल रहा है।

आतिशी ने लगाए आरोप, बोंली- एम्स के डॉक्टरों बताएंगे

सोमवार को दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने प्रेस वार्ता कर शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही ईडी की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए। आतिशी ने कहा कि केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में आवेदन किया था वो अपने शुगर स्पेशलिस्ट डॉक्टर से बातचीत कर फिर से इंसुलिन लेना चाहते हैं। उनकी इस याचिका का अदालत में ईडी और तिहाड़ जेल प्रशासन ने विरोध किया है। उनका कहना है कि अदालत में पेश हुए ईडी और तिहाड़ के वकील ने कहा कि केजरीवाल को अपने डॉक्टर से नहीं मिलने देना चाहिए. हमें केजरीवाल के इंसुलिन नहीं लेने देंगे. केजरीवाल को इंसुलिन की जरूरत नहीं है। आतिशी ने कहा कि AIIMS के अच्छे हैं, वह बताएंगे कि केजरीवाल को इंसुलिन की जरूरत है या नहीं।

तिहाड़ प्रशासन ने केजरीवाल के स्वास्थ्य पर यह बोला

शनिवार को इंसुलिन विवाद के बीच तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल ठीक हैं। एम्स दिल्ली के डॉक्टरों ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को 40 मिनट तक परामर्श दिया। इस दौरान डॉक्टरों ने केजरीवाल को कोई गंभीर स्वास्थ्य चिंता नहीं होने का आश्वासन दिया गया और निर्धारित दवाएं लेना जारी रखने की सलाह दी गई। उसके बाद भी आम आदमी पार्टी (AAP) ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल को जेल में इंसुलिन नहीं दी जा रही है। उन्हें धीमी मौत की ओर धकेला जा रहा है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story