×

LUX IT Raid: LUX कंपनी के कई ठिकानों पर आइटी रेड, 200 करोड़ कर चोरी का ममला

LUX IT Raid: आंकड़ों की माने तो कंपनी का लाभ पिछले वर्ष के मुकाबले 51.5 करोड़ रुपये से घटकर 18.3 करोड़ रुपए हो गया। जबकि आय 567 करोड़ से घटकर 523 करोड़ रुपये रह गई।

Anant kumar shukla
Published on: 22 Sep 2023 10:29 AM GMT
Income tax raids on Lux company
X

Income tax raids on Lux company (Photo Social Media)

IT Raid: देश की अग्रणी अंडरगार्मेंट्स बनाने वाली कंपनी लक्स (LUX) पर 200 करोड़ से ज्यादा के कर चोरी के आरोप में आयकर विभाग की टीम ने कई ठिकानों पर ने छापेमारी की है। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह 6 बजे आयकर की टीम ने एक साथ पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और नई दिल्ली स्थित लक्स इंडस्ट्रीज के ऑफिस और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पर दबिश दी। प्रमोटरों के घर पर भी छापेमारी की गई है।

शेयर में हो रही लगातार गिरावट

LUX मुख्यरूप से कोलकाता बेस्ड कंपनी है। आयकर छापे के बाद अभी तक कंपनी की ओर से कोई रिएक्शन नहीं आया है। कंपनी पर करीब 150 करोड़ टैक्स चोरी का आरोप है। छापेमारी की वजह से ही शुक्रवार को लक्स इंडस्ट्रीज के शेयर में काफी गिरावट देखने को मिली। शुक्रवार को दोपहर दो बजे साढ़े तीन कंपनी गिरकर 1272 रुपये का कारोबार रहा। पिछले करीब एक साल से लक्स कंपनी के शेयर में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। लेकिन इसी दौरान इंडेक्स और निफ्टी में 12 प्रतिशत तेजी आई।

Lux Industries के कारोबार में आई कमी

ज्ञात हो कि पहले लक्स कंपनी पहले बिस्वनाथ होजरी मिल्स के नाम से जाना जाता था। यह भारत की प्रमुख अंडरगार्मेंट मेकिंग कंपनी है। इसका मुख्य कार्यालय कोलकाता में है। लगातार कारोबार में दबाव की वजह से LUX कंपनी के प्रॉफिट पर असर पड़ा है। कंपनी वित्तीय वर्ष 2022-23 की अप्रैल जून तिमाही के मुकाबले वत्तीय वर्ष 2023-24 की अप्रैल जून तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट पिछले वर्ष की तुलना में 64 फिसदी गिरावट दर्ज की गई थी। आंकड़ों की माने तो कंपनी का लाभ पिछले वर्ष के मुकाबले 51.5 करोड़ रुपये से घटकर 18.3 करोड़ रुपए हो गया। जबकि आय 567 करोड़ से घटकर 523 करोड़ रुपये रह गई।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story