×

India Alliance Maharally: इंडिया की महारैली में लगेगा विपक्ष का जमघट, तैयारियां पूरी, जानिए कौन-कौन करेंगे आवाज बुलंद

India Alliance Maharally: दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को विपक्ष की महारैली होने वाली है। विपक्षी दल के नेताओं की गिरफ्तारी व केंद्र सरकार के खिलाफ लोगों के साथ आवाज बुलंद करेंगे।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 30 March 2024 5:06 PM GMT (Updated on: 31 March 2024 4:53 AM GMT)
There will be a gathering of opposition in Indias Maharally, preparations are complete, know who will raise their voice
X

इंडिया की महारैली में लगेगा विपक्ष का जमघट, तैयारियां पूरी, जानिए कौन-कौन करेंगे आवाज बुलंद: Photo- Social Media

India Alliance Maharally: 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी गठबंधन अपनी तैयारियां तेज कर दिया है। रविवार को इंडिया गठबंधन की दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली होने वाली है। रैली की तैयारियां एक दिन पहले शनिवार को ही ही पूरी हो गई हैं। शनिवार को दिनभर रामलीला मैदान में रैली को लेकर चहल-कदमी देखी गई। तैयारियों का जायजा लेने दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय व विधायक दिलीप पांडेय समेत कई दूसरे नेता भी पहुंचे।

आप नेताओं ने मौके पर मौजूद कार्यकर्ताओं को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उधर, रैली स्थल पर बड़े नेताओं के लिए करीब साढ़े सात फुट ऊंचा मंच तैयार किया गया है। यही नहीं दोपहर की गर्मी से बचने के लिए टेंट का भी इंतजाम है। इसमें कूलर व पंखे लगाए गए हैं। पूरा मैदान कुर्सियों से भरा नजर आ रहा है। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए अलग से भी टेंट लगाया है।

तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ

इस महारैली में इंडिया गठबंधन का नारा तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ है। महारैली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीपी से शरद पवार, शिवसेना से उद्धव ठाकरे, समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव, आरजेडी से तेजस्वी यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, सीपीआई से डी राजा, टीएमसी से डेरेक ओ ब्रायन, सीपीआई-एम से सीता राम येचुरी व पीडीपी से महबूबा मुफ्ती समेत कई अन्य विपक्षी पार्टियों के नेताओं के शामिल होने की संभावना है। इसमें वह विपक्षी दल के नेताओं की गिरफ्तारी व केंद्र सरकार के खिलाफ लोगों के साथ आवाज बुलंद करेंगे।

दिनभर जायजा लेने आते रहे नेता

रामलीला मैदान में दिनभर आप पार्टी के नेताओं का भी आना-जाना लगा रहा। वह यहां की पल-पल की जानकारी व जायजा लेने आते दिखे। इसमें दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय, विधायक दिलीप पांडेय समेत दूसरे नेता मौके पर पहुंचे। दूसरी तरफ आप नेता लोगों को महारैली में शामिल होने के लिए अपील भी की। गोपाल राय ने कहा कि महारैली को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रविवार दिल्ली समेत देश के दूसरे हिस्से से आम लोग रामलीला मैदान की तरफ कूच करेंगे। वहीं, इंडिया गठबंधन का शीर्ष नेतृत्व भी यहां मौजूद रहेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story