×

Jammu Kashmir Encounter: शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकी ढ़ेर

Jammu Kashmir Encounter: आतंकवादियों की तरफ से फायरिंग शुरू कर दी गई, जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोली चलाई।

Krishna Chaudhary
Published on: 31 Aug 2022 5:56 AM GMT (Updated on: 31 Aug 2022 6:01 AM GMT)
Jammu Kashmir Encounter
X

शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ (photo: social media )

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित जिले शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। जम्मू कश्मीर पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि शोपियां के नागबल इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाया था। इसी दौरान आतंकवादियों की तरफ से फायरिंग शुरू कर दी गई, जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोली चलाई। इस मुठभेड़ में मारे गए सभी आतंकवादी आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े हुए थे।

कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ मंगलवार शाम को ही शुरू हुई थी, जो काफी समय तक जारी रही। 30 मिनट के अंदर ही सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढ़ेर कर दिया था। इसके बाद चले लंबे ऑपरेशन के बाद एक और आतंकी को मार गिराया गया। बता दें कि दक्षिण कश्मीर स्थित शोपियां में कुछ दिन पहले भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर हुआ था। जिसमें आतंकी संगठन जैश – ए – मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया था।

कश्मीर पंडित सुनील भट्ट के हत्यारे की कर ली गई है पहचान

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि पिछले दिनों कश्मीर पंडित सुनील भट्ट की हत्या करने वाले आतंकियों की पहचान कर ली गई है, उनके विरूद्ध जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस वारदात में दो आतंकवादी शामिल थे, जिनकी पहचान हो चुकी है।

बता दें कि पिछले दिनों शोपियां में अपने सेब के बाग में काम कर रहे कश्मीरी पंडित सुनील भट्ट और उनके भाई को गोली मार दी थी। इस घटना में सुनील ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था लेकिन उनके भाई बच गए। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, दो आतंकवादी सेब के बाग में आए और दोनों भाइयों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। एक आतंकवादी एके – 47 से गोलियां बरसा रहा था, जबकि दूसरा मोबाइल से रिकॉर्ड कर रहा था। इस हमले में सुनील कुमार की मौके पर मौत हो गई थी और उनके भाई को यहां के सैन्य अस्पताल में एडमिट करवाया गया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story