×

Delhi News : शिकंजे में आया हिज्बुल का वांटेड आतंकी जावेद अहमद मट्टू

दिल्ली में गिरफ्तार हुआ जावेद अहमद मट्टू, हिजबुल मुजाहिदीन का वांटेड आतंकी, जो जम्मू और कश्मीर में हुए कई आतंकवादी हमलों में शामिल था।

Aakanksha Dixit
Written By Aakanksha Dixit
Published on: 4 Jan 2024 12:43 PM GMT
India News
X

प्रतीकात्मक तस्वीर source : social media 

Delhi News : राजधानी दिल्ली में आज जम्मू-कश्मीर के एक वांटेड आतंकवादी को पकड़ा गया है। दिल्ली पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए आतंकी का नाम जावेद अहमद मट्टू बताया गया है। वह जम्मू-कश्मीर में विभिन्न आतंकी घटनाओं में शामिल रहा है। काफी समय से NIA की टीम भी उसकी तलाश में थी।

आपको बता दें की जावेद अहमद मट्टू एक आतंकी है, जो हिजबुल मुजाहिदीन नामक जम्मू और कश्मीर के एक आतंकी संगठन का सदस्य है। जावेद अहमद के विभिन्न आतंकी हमलों में शामिल रहने के आरोपों के कारण उसे वांटेड घोषित किया गया है। जावेद अहमद मट्टू को गुरुवार के दिन देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

5 लाख का था इनाम

जावेद अहमद पर जम्मू कश्मीर में हुए कई सारी आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप हैं। वह सुरक्षा एजेंसियों की सूची में शीर्ष 10 आतंकियों में से एक है। वह इतना खतरनाक है की उसके सिर पर 5 लाख रुपये का नकद इनाम भी रखा गया है।

पाकिस्तान तक जा चुका है अहमद मट्टू

दिल्ली पुलिस का कहना है कि जावेद अहमद मट्टू हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर है और वह कई बार पाकिस्तान भी जा चुका है। वह जम्मू-कश्मीर में हो चुकी कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का बाद से अंडरग्राउंड था। पुलिस अभी भी उससे पूछताछ कर रही है।

आपको बता दें कि पिछले साल 15 अगस्त को स्वतंत्र दिवस के मौके पर जावेद मट्टू के भाई रईस मट्टू ने सोपोर में अपने घर की खिड़की से तिरंगा लहराते हुए दिखाई दिया था। जो की सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। वह केंद्र सरकार के द्वारा चलाई गयीं 'हर घर तिरंगा' अभियान का हिस्सा बना था।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story