×

Bihar: सत्ता में आते हो तो सनम लूट मचाते हो…जदयू ने किया पलटवार, तेजस्वी के गाने पर बिहार की सियासत गरमाई

Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने गोविंदा के गीत के जरिए पीएम मोदी और भाजपा पर तीखा हमला बोला था और अब जदयू ने भी गोविंदा के गीत के जरिए ही तेजस्वी यादव को तीखा जवाब दिया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 1 April 2024 7:30 AM GMT
Bihar: सत्ता में आते हो तो सनम लूट मचाते हो…जदयू ने किया पलटवार, तेजस्वी के गाने पर बिहार की सियासत गरमाई
X

Tejashwi Yadav Neeraj Kumar  (photo: social media )

Bihar Politics: राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को हुई रैली के दौरान विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी और भाजपा तीखा हमला बोला था। विपक्षी नेताओं के भाषण में राजद नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का एक गीत भी सियासी हल्कों में चर्चा का विषय बन गया। तेजस्वी यादव ने गोविंदा के गीत के जरिए पीएम मोदी और भाजपा पर तीखा हमला बोला था और अब जदयू ने भी गोविंदा के गीत के जरिए ही तेजस्वी यादव को तीखा जवाब दिया है।

जदयू ने दिया तेजस्वी को जवाब

बिहार में नीतीश कुमार के एनडीए गठबंधन में शामिल होने के बाद से ही जदयू और राजद के बीच तीखी बयानबाजी का दौर दिखता रहा है। दोनों दल एक-दूसरे पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। ऐसे में जब तेजस्वी यादव ने फिल्मी गाने के जरिए पीएम मोदी को घेरा तो जदयू के नेता कहां चूकने वाले थे।

नीतीश की पार्टी जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी तेजस्वी यादव को इस अंदाज में जवाब दिया है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि तुम तो बड़े घपलेबाज हो,सत्ता में आते हो तो सनम लूट मचाते हो...मां-बाप की पार्टी पर खूब इतराते हो...बार-बार तुम जो बबुआ ऐसा करोगे....भाई-बहन..माई-बाप को टिकट बांटोगे...जनता रूठ जाएगी तो बेरोजगार घूमोगे।

बिहार में इस बार हो रहा कड़ा मुकाबला

बिहार में इस बार के लोकसभा चुनाव में विपक्षी महागठबंधन और एनडीए के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है। दोनों गठबंधनों में सीट बंटवारे को आखिरी रूप दिया जा चुका है। विपक्षी महागठबंधन में राजद राज्य में सबसे अधिक 26 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है जबकि एनडीए में भाजपा 17 और जदयू 16 सीटों पर चुनाव मैदान में है।

इस बार का लोकसभा चुनाव विपक्षी एनडीए और विपक्षी महागठबंधन दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जहां एक ओर एनडीए 2014 और 2019 में मिली बड़ी जीत वाला प्रदर्शन एक बार फिर दोहराने की कोशिश में जुटा हुआ है तो विपक्षी महागठबंधन भाजपा के इस विजय अभियान पर ब्रेक लगाने की कोशिश में जुटा हुआ है।

चर्चा का विषय बना तेजस्वी का गीत

राजद नेता तेजस्वी यादव रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित विपक्ष की रैली में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। इस रैली के दौरान उन्होंने भाजपा पर तीखा हमला बोला था। उनका कहना था कि हम लोग जब भी आवाज उठाते हैं तो ईडी और सीबीआई के जरिए हमारी आवाज दबाने की कोशिश की जाती है।

उनका कहना था कि मेरे पिता लालू यादव को कई बार भाजपा सरकार की ओर से परेशान किया गया और मेरे खिलाफ मामले दर्ज किए गए। उन्होंने कहा कि मेरी मां, बहनों और जीजाओं तक ही नहीं बल्कि अन्य रिश्तेदारों पर भी मुकदमे लाद दिए गए।

उन्होंने महारैली में 1990 के दशक की फिल्म ‘साजन चले ससुराल' के गाने ‘तुम तो धोखेबाज हो...' का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसा। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा, ‘तुम तो धोखेबाज हो, वादा करके भूल जाते हो, रोज-रोज मोदी जी ऐसा करोगे, जनता रूठ जाएगी तो हाथ मलोगे..। अरे तुम तो धोखेबाज हो वादा करके भाग जाते हो।’

अब तेजस्वी यादव के इस जीत का ही जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार की ओर से जवाब दिया गया है जिसकी सियासी गलियारे में खूब चर्चा हो रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story