×

कांग्रेस वाले शर्मा जी को जेट एयरवेज का ठप होना घोटाला नजर आता है

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, जेट एयरवेज का ठप हो जाना चुनाव से पहले किया गया एक ‘घोटाला’ प्रतीत होता है और उन्होंने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए उच्चतम न्यायालय के हस्तक्षेप की मांग की।

Rishi
Published on: 21 April 2019 3:04 PM GMT
कांग्रेस वाले शर्मा जी को जेट एयरवेज का ठप होना घोटाला नजर आता है
X

पणजी : कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, जेट एयरवेज का ठप हो जाना चुनाव से पहले किया गया एक ‘घोटाला’ प्रतीत होता है और उन्होंने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए उच्चतम न्यायालय के हस्तक्षेप की मांग की। भारी घाटे और घटते राजस्व के तले दबी जेट एयरवेज कंपनी ने हाल ही में अपने संपूर्ण परिचालन को अस्थाई तौर पर रोके जाने की घोषणा की थी जिससे हजारों कर्मचारी बेरोजगार हो गये हैं।

भारतीय स्टेट बैंक की अगुआई वाले ऋणदाताओं का समूह अब ऋण पुनर्गठन योजना के तहत इस एयरलाइन को चला रहा है।

ये भी देखें : योगी की मंत्री ने ‘बहन जी’ पर की अभद्र टिप्पणी, बवाल होना तय

शर्मा ने कहा, ‘‘मुझे इस बात की बू आ सकती है और नजर आ सकता है कि यह बड़ा घोटाला है। जेट एयरवेज का ठप हो जाना एक बड़ा घोटाला जान पड़ता है जो सोच समझकर चुनाव के नाम पर किया गया है ताकि कोई सवाल नहीं खड़ा करे। ’’

उन्होंने मांग की कि शीर्ष अदालत इस मुद्दे का संज्ञान ले और ‘‘पूरे घोटाले’’ के लिए प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दे।

शर्मा ने यह भी मांग की कि इस मामले की फिर से जांच हो तथा हजारों नौकरियां बर्बाद करने को लेकर आपराधिक जिम्मेदारी और जवाबदेही तय हो। उन्होंने कहा कि चूंकि यह चुनाव का समय है इसलिए किसी ने इस बारे में चर्चा नहीं की है।

ये भी देखें : वाराणसी के संत हुए नाराज, पीएम मोदी के खिलाफ उतारेंगे अपना उम्मीदवार

एयरलाइन में आपात धन लगाने से ऋणदाताओं के इनकार का जिक्र करते हुए शर्मा ने दावा किया कि जेट एयरवेज का ऋण बोझ उन अन्य उद्योगों की तुलना में बहुत कम है जिन्हें केन्द्र ने मुश्किल से उबारा था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story