×

बेटा कमरे में तो पिता स्टोर में बुलाता था..., पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे-पोते पर पीड़िता ने लगाए सनसनीखेज आरोप

Prajwal Revanna Case: पीड़िता ने कर्नाटक के हासन जिले के होलेनरासीपुर थाने में एचडी रेवन्ना और उनके लोकसभा सांसद बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 30 April 2024 4:53 AM GMT
बेटा कमरे में तो पिता स्टोर में बुलाता था..., पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे-पोते पर पीड़िता ने लगाए सनसनीखेज आरोप
X

Prajwal Revanna , HD Revanna   (photo: social media )

Prajwal Revanna Case: यह किसी फिल्म की कहानी नहीं है, बल्कि कर्नाटक की राजनीति में भूचाल ला देने वाले सेक्स स्कैंडल का स्याह सच है। इसके मुख्य किरदार की भूमिका में हैं सियासत में ऊंचे रसूख वाले परिवार के दो सदस्य। इनमें एक बाप है जो विधायक है तो दूसरा बेटा है जो सांसद है। सबसे दुर्भाग्य की बात है कि इनमें से एक पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा का बेटा है तो दूसरा पोता।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के विधायक बेटे और सांसद पोते की मुश्किलें अब बढ़ने वाली हैं। इनके सेक्स स्कैंडल की करतूतों की परत एक-एक कर खुलती जा रही है। सफेद लिबास में छिपी इनके काली करतूतों को दुनिया के सामने लाने वाली कोई और नहीं, बल्कि रेवन्ना परिवार की एक रिश्तेदार और इनके यहां रसोइया का काम कर चुकी पीड़िता है। उसने आरोप लगाया है कि बाप-बेटे ने उसका लगातार चार साल तक यौन उत्पीड़न किया। यही नहीं उसने मेरी बेटी पर बुरी नजर डाली। अब पीड़िता की ओर से दर्ज एफआईआर ने इन बाप-बेटे के चेहरे से शराफत के नकाब को प्याज के छिलके की तरह एक-एक कर उतार दिया है।

पीड़िता ने कर्नाटक के हासन जिले के होलेनरासीपुर थाने में एचडी रेवन्ना और उनके लोकसभा सांसद बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा के पुत्र एचडी रेवन्ना होलेनरासीपुर से जनता दल (सेक्युलर) के विधायक हैं, विधायक के बेटे प्रज्वल रेवन्ना हासन सीट से लोकसभा सांसद हैं। यह पीड़िता कोई और नहीं बल्कि एचडी रेवन्ना की पत्नी भवानी की रिश्तेदार है। उसने शिकायत में कहा है कि 2019 में रेवन्ना के बेटे सूरज की शादी के दौरान काम करने के लिए उसे बुलाया गया था। शादी के बाद भी वह उनके यहां काम कर रही थी। पीड़िता ने कहा है कि प्रज्वल रेवन्ना उसे बार-बार कमरे में बुलाते थे और यौन शोषण करते थे।

प्रज्वल काम करने वाली महिलाओं का यौन शोषण करता था-

पीड़िता ने आरोप लगाया कि रेवन्ना के परिवार में छह महिलाएं काम करती थीं। प्रज्वल जब भी घर में आते थे तो सभी महिलाएं उनसे सहम जाती थीं। वह सभी को कमरे में बुलाते और उनके साथ छेड़खानी और यौन शोषण करते। घर में काम करने वाले पुरुषों ने उन्हें प्रज्ज्वल के प्रति सावधान किया था।

एफआईआर के अनुसार, पीड़िता ने कहा कि महिलाएं जब रसोई में काम कर रही होती थीं तब प्रज्वल पीछे से आकर उन्हें पकड़ लेते थे, गले लगाते थे। उनके पेट पर मुक्का भी मारते थे।

बेटी पर भी थी बुरी नजर...

एफआईआर में पीड़िता ने बताया कि प्रज्वल की उसकी बेटी पर भी बुरी नजर थी। वह उसकी बेटी को वीडियो कॉल करता था और घंटों अश्लील बातें करता था। इस सब से तंग आकर उसकी बेटी ने प्रज्वल के मोबाइल नंबर को ब्लॉक कर दिया था।

पत्नी के बाहर जाते ही बहक जाते थे रेवन्ना

पीड़िता ने बताया है कि पत्नी के घर के बाहर जाते ही एचडी रेवन्ना बहक जाते थे। वह उसके समेत घर में काम करने वाली महिलाओं को स्टोर रूम में बुलाते थे। फल देने के बहाने से इधर-उधर छूते थे। साड़ी की पिन हटाकर यौन शोषण करते थे।

वीडियो सामने आने के बाद जुटाई हिम्मत

पीड़ित महिला ने बताया कि हाल में यौन शोषण वाले वीडियो वायरल होने के बाद वह डर गई थी। उसका पति भी उस पर शक करने लगा था। इसके बाद ही उसने थाने में एफआईआर दर्ज कराने की हिम्मत जुटाई। एक पेन ड्राइव में करीब तीन हजार यौन शोषण के वीडियो सामने आए हैं। बताया गया है कि वीडियो में नजर आने वाले शख्स प्रज्वल है।

प्रज्वल ने भी दर्ज कराया केस

प्रज्वल रेवन्ना ने वीडियो को फर्जी बताते हुए आईटी एक्ट के तहत पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है। प्रज्वल ने कहा, वीडियो छेड़छाड़ कर बनाया गया है जिसका मकसद उनकी छवि को खराब करना है।

आरोप राजनीति से प्रेरितः रेवन्ना

वहीं एचडी रेवन्ना ने इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि वह किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हैं। आरोप साबित हुए तो वह कोई भी सजा के लिए तैयार हैं। प्रज्वल के विदेश जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब भी बुलाया जाएगा वह जांच में शामिल होगा।

प्रियंका ने प्रज्वल के विदेश जाने पर उठाए सवाल

उधर, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रज्वल के विदेश जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि महिलाओं का यौन शोषण करने वाला देश से बाहर जाने में कैसे सफल हो गया। उन्होंने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि वह महिलाओं पर अत्याचार करने वाले को बचा रहे हैं।

प्रज्वल को पार्टी करेगी निलंबित : कुमारस्वामी

जेडीएस के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी ने प्रज्वल को निलंबित करने का फैसला किया है। मंगलवार को कोर कमेटी की बैठक में इसकी सिफारिश की जाएगी, जिस पर अंतिम फैसला पार्टी प्रमुख एचडी देवगौड़ा लेंगे। उन्होंने कहा, रेवन्ना ने कुछ गलत किया है तो उन्हें कानून के मुताबिक सजा मिलेगी। बता दें कि कुमारस्वामी प्रज्वल रेवन्ना के चाचा हैं।

भाजपा ने साधी चुप्पी

वहीं इस मामले में भारतीय जनता पार्टी ने चुप्पी साध रखी है। भाजपा की ओर से अभी तक इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बता दें कि कनार्टक में भाजपा और जेडीएस के बीच गठबंधन हैं। इसी गठबंधन के तहत भाजपा और जेडीएस कर्नाटक में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story