×

Kashmir Target Killing: पिछले साल PoK में रची गई थी साज़िश, हुआ बड़ा खुलासा

Kashmir Target Killing: भारतीय खुफिया और जांच एजेंसियों ने हाल ही में यह दावा किया है कि टारगेट किलिंग की घटनाओं की साज़िश बीते साल PoK में रची गई थी।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 3 Jun 2022 10:30 AM GMT (Updated on: 3 Jun 2022 10:50 AM GMT)
Target Killing In Kashmir
X

कश्मीर में टारगेट किलिंग। (Social Media)

Jammu And Kashmir: जम्मू- कश्मीर में तेजी से घटित हो रही टारगेट किलिंग की घटनाओं को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ हैं। दरअसल, इन सभी घटनाओं की प्लानिंग के पीछे पाकिस्तान (Pakistan) का हाथ बताया जा रहा है। साथ ही वर्तमान में घटित हुई कई टारगेट किलिंग की घटनाओं की साज़िश बीते साल PoK में रची गई थी। भारतीय खुफिया और जांच एजेंसियों ने हाल ही में यह दावा किया है। टारगेट किलिंग के चलते बीते कुछ समय में आतंकियों ने घाटी में रह रहे आम नागरिकों और ज़्यादातर कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया जा रहा है।

पहले भी हो चुकी हैं टारगेट किलिंग की घटनाएं

बीते दिन कुलगाम (Kulgam) स्थित एक बैंक में घुसकर आतंकी ने मैनेजर को भून डाला तथा इससे कुछ दिनों पहले ही एक महिला स्कूल टीचर की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले भी टारगेट किलिंग (Target Killing) की कई घटनाएं सामने आई हैं जिनमें जम्मू-कश्मीर के आम नागरिकों को निशाना बनाया गया है। बीते दिन कुलगाम में हुई बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Police) द्वारा कथित तौर पर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद का हाथ बताया जा रहा है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) से अक्सर कई भारत के खिलाफ आतंकी साज़िश के कई मामले सामने आते रहे हैं। ऐसे में बीते साल PoK में रची गई टारगेट किलिंग की साज़िश को आतंकियों द्वारा अंजाम दिया जा रहा है।

आतंकियों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाने की बनाई जा रही योजना

केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा अब इन घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए आतंकियों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाने की योजना बनाई जा रही है। कश्मीर में बढ़ रही इस समस्या की लेकर अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जम्मू-कश्मीर की समग्र समीक्षा की जाएगी तथा साथ ही नागरिक और पुलिस प्रशासन दोनों को कई निर्देश भी जारी किए जाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, खुफिया एजेंसी के प्रमुख के प्रमुख और डीजीपी शामिल रहेंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story